पाक की एक और नापाक हरकत: भारतीय दूतावास की इफ्तार पार्टी में आने से मेहमानों को रोका

इस्लामाबाद। इस्लामाबाद स्थित भारतीय दूतावास में आयोजित इफ्तार पार्टी के मेहमानों को पाक प्रशासन की ओर से रोके जाने का मामला सामने आया है।
सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी एजेंसियों ने होटल सेरेना में आयोजित की गई इफ्तार पार्टी का रास्ता रोकने का प्रयास किया गया। शनिवार की पार्टी में आने वाले करीब सैकड़ों मेहमानों को एजेंसियों ने वापस भेज दिया। यही नहीं उनका उत्पीड़न भी किया गया।
एजेंसियों ने भारतीय उच्चायोग के मेहमानों के साथ बदसलूकी करते हुए उन्हें फोन पर भी धमकी दी।
सूत्रों के मुताबिक पाक एजेंसियों ने आमंत्रित लोगों को गुप्त नंबरों से फोन किया और भारत की ओर से आयोजित इफ्तार में शामिल होने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी।
इस पर टिप्पणी करते हुए पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने कहा कि हम अपने उन सभी मेहमानों से माफी मांगते हैं, जिन्हें वापस लौटा दिया गया। पाक एजेंसियों की इस तरह की हरकत निराशाजनक है। उन्होंने कहा, ‘पाक अधिकारियों ने न सिर्फ कूटनीतिक प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया बल्कि असभ्य व्यवहार किया। इससे द्विपक्षीय संबंधों पर असर पड़ेगा।’
पुलवामा अटैक के बाद दोनों देशों के बीच तनाव कुछ कम होता दिख रहा था लेकिन इस बीच पाकिस्तान ने एक बार फिर यह नापाक हरकत की है।
बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव में एक बार फिर से जीत दर्ज करने के बाद बिम्सटेक देशों के राष्ट्राध्यक्षों को अपने शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया लेकिन पाकिस्तान को इससे दूर ही रखा।
यही नहीं, पाक पीएम इमरान खान ने उन्हें बधाई देने के लिए फोन किया तो उन्हें भी नसीहत दी कि क्षेत्र में आतंक मुक्त वातावरण होना चाहिए।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *