राजस्थान के जोधपुर में एक और लड़ाकू MiG विमान क्रैश

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर में एक रूटीन मिशन के दौरान लड़ाकू विमान MiG 27 क्रैश हो गया। गनीमत यह रही कि विमान के पायलट पूरी तरह सुरक्षित हैं। अधिकारियों के मुताबिक इस हादसे में किसी भी तरह के जान-माल की छति नहीं हुई है। साथ ही इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।
यह लड़ाकू विमान सिरोही के गोंडाना में शिवगंज के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ। अधिकारियों के मुताबिक सुबह करीब 11.45 बजे उत्तरलाई एयरफोर्स से उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही पायलट को इंजन में खराबी के संकेत मिलने लगे। पायलट खुद को सुरक्षित निकाल पाने में सफल रहा। वहीं कुछ दूरी पर जाकर यह लड़ाकू विमान क्रैश हो गया। अधिकारी ने बताया कि इस मामले की विस्तृत जांच की जाएगी।
बता दें कि इससे पहले राजस्थान के बीकानेर जिले में वायुसेना का एक लड़ाकू विमान MiG-21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हालांकि इस हादसे में पायलट ने कूदकर अपनी जान बचा ली थी।
सेना के प्रवक्ता ने बताया था कि लड़ाकू विमान MiG-21 बीकानेर के वायुसेना के नाल हवाई अड्डे से नियमित उड़ान भरने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। लड़ाकू विमान मिग-21 बीकानेर से लगभग 12 किलोमीटर दूर शोभासर की ढाणी के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। इस मामले की जांच बैठाई गई थी।
उधर, जम्मू-कश्मीर के बडगाम में पिछले दिनों भारतीय वायुसेना का MI-17 हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था। इस हादसे में दो पायलट, चार जवान और एक आम नागरिक की मौत हो गई थी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »