West Bengal में खंभे से लटका मिला एक और बीजेपी कार्यकर्ता का शव

कोलकाता। West Bengal के पुरुलिया जिले में अठारह वर्षीय बीजेपी कार्यकर्ता त्रिलोचन महतो का शव पेड़ से लटका हुआ मिलने के तीन दिन बाद एक और बीजेपी कार्यकर्ता की लाश बिजली खंभे से लटकी हुई मिली है। 32 वर्षीय दुलाल कुमार का शव शनिवार की हाइटेंशन बिजली के खंभे से लटका हुआ मिला।

महतो का शव जहां बलरामपुर ब्लॉक के सुपुर्धी गांव के पास मिला तो वहीं बीजेपी ओबीसी सेल के जिला स्तरीय नेता दुलाल कुमार का शव सुपुर्धी से महज पांच किलोमीटर दूर दाभा गांव में मिला। पश्चिम बंगाल में 2 अप्रैल से लेकर पंचायत चुनाव के दिन तक यानि 14 मई तक करीब 50 से ज्यादा लोग चुनावी हिंसा के चलते मारे गए हैं।

राज्य सरकार ने इन दोनों मौतों की जांच के लिए सीआईडी जांच के आदेश दिए हैं। पुरुलिया के जिला पुलिस प्रमुख जॉय बिश्वास ने कहा कि वह पूरे मामले की छानबीन कर रहे हैं।

West Bengal के इन दोनों ही मामलों में बीजेपी नेताओं ने तृणमूल समर्थित गुंडों के ऊपर इन हत्याओं को अंजाम देने का आरोप लगाया है।

पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या, पीठ पर लिखा मिला – ‘BJP के लिए काम करोगे तो यही अंजाम होगा’

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या का मामला सामने आया है। आरोपियों ने हत्या कर लाश को पेड़ से टांग दिया था. भारतीय जनता पार्टी ने इसे राजनीतिक हत्या बताया। 20 साल के त्रिलोचन महतो की लाश घर के पास ही नायलॉन की रस्सी ने लटकती मिली। इतना ही नहीं, त्रिलोचन महतो ने जो टी-शर्ट पहनी थी, उसपर एक पोस्टर चिपका मिला जिसपर लिखा था कि बीजेपी के लिए काम करने वालों का यही अंजाम होगा।

भाजपा नेताओं का दावा है कि हालिया पंचायत चुनाव में बीजेपी की ओर से त्रिलोचन की सक्रिय भागीदारी के कारण ही उसकी हत्या की गई है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कार्यकर्ता की संदिग्ध हत्या को लेकर पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उसने ‘कम्युनिस्ट शासन की हिंसक विरासत’ को पीछे छोड़ दिया है।’

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »