एक और बड़ी सफलता: कश्‍मीर के शोपियां में 5 खूंखार आतंकवादी मार गिराए

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के बाडिगाम इलाके में सुरक्षा बलों ने रविवार को बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए 5 खूंखार आतंकियों को मार गिराया है। कहा जा रहा है कि इन आतंकियों में हिजबुल मुजाहिदीन के कई शीर्ष कमांडर भी शामिल हैं। सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में हिजबुल कमांडर सदाम पद्दार और उसके दो साथियों बिलाल मौलवी और आदिल समेत 5 आतंकियों मार गिराया। एक आतंकी की अभी पहचान नहीं हो सकी है।
यही नहीं, सुरक्षा बलों ने हाल ही में आतंकवाद का रास्ता पकड़ने वाले कश्मीर यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर मोहम्मद रफी को भी ढेर कर दिया है।
सदाम पद्दार हिज्बुल का शीर्ष आतंकी कमांडर था और वह बुरहान वानी ब्रिगेड में शामिल एकमात्र जीवित हिज्बुल कमांडर था। इस एनकाउंटर के दौरान 2 सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं। घायलों में सेना और पुलिस के एक-एक जवान शामिल हैं।
प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनजर दक्षिण कश्मीर में मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं रोक दी हैं। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शोपियां के जैनापुरा इलाके में बडीगाम गांव में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिली थी। इस सूचना पर सुरक्षा बलों ने रविवार सुबह इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया।
अधिकारी ने कहा, ‘तलाशी अभियान उस वक्त मुठभेड़ में बदल गया, जब छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षा बलों की तरफ से भी जवाबी फायरिंग की गई। मुठभेड़ में राष्ट्रीय राइफल्स के दो जवान जख्मी हो गए और उन्हें अस्पताल भर्ती कराया गया है।’
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »