कानुपर पुलिस का एक और कारनामा सुर्खियों में, इंस्पेक्टर पर गंभीर आरोप

कानपुर। उत्तर प्रदेश की कानपुर पुलिस अपने कारनामों को लेकर अक्सर सुर्खियों पर बनी रहती है। पुलिस की एक और करतूत सामने आई है। 16 वर्षीय नाबालिग ने गोविंद नगर इंस्पेक्टर पर गंभीर आरोप लगाए है। नाबालिग का आरोप है कि इंस्पेक्टर साहब उसे रात में थाने पर बुलाते हैं और कहते हैं कि मेरे सामने डांस करो। नाबालिग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। हाथ जोड़कर पीड़िता न्याय की गुहार लगा रही है।
गोविंद नगर थाना क्षेत्र स्थित दबौली वेस्ट में बंदा देवी 16 वर्षीय बेटी और दो नाबालिग बेटों के साथ रहती है। बंदा देवी और उनकी नाबालिग बेटी जागरण पार्टी में काम करके परिवार का पालन-पोषण करती हैं। बंदा देवी गोविंद नगर के मिश्रीलाल चौराहे के पास मिथलेश देवी के मकान में किराये पर परिवार के साथ रहती थी। इस मकान की देखरेख मकान मालकिन मिथलेश देवी का भतीजा अनूप यादव करता था।
क्या था विवाद?
पीड़िता जिस मकान में रहती थी उसके केयर टेकर अनूप यादव ने बीते 10 मार्च 2020 को ताला लगा दिया था। पुलिस के मुताबिक पीड़िता ने अपनी मां और नाबालिग भाईयों के साथ मिलकर उस मकान का ताला तोड़ रहे थे, जिस पर अनूप यादव ने ताला लगाया था। इसी दौरान पड़ोस में रहनी वाली शिवानी ने इसका विरोध किया था और पुलिस को सूचना दी थी। पुलिस दोनों पक्षों का थाने लेकर आई थी और उनका मेडिकल कराया था। मेडिकल में आरोप लगाने वाली किशोरी की चोटें संदिग्ध पाई गई थीं। इसके बाद दोनो पक्षों को पुलिस घर तक खुद छोड़ने के लिए गई थी।
पीड़िता का आरोप
पीड़िता का आरोप है कि मकान मालकिन का भतीजा अनूप यादव अक्सर मेरे साथ छेड़छाड़ करता था। जिसका मैं विरोध करती थी। अनूप यादव कई बार मेरे भाइयों और मां के साथ मारपीट कर चुका था। इसके साथ ही बीते 8 अगस्त को मैं दुकान से सामान लेकर लौट रही थी तो उसने रास्ते में मेरे साथ बदसलूकी की थी। इसकी शिकायत लेकर मैं थाने गई थी। इंस्पेक्टर ने मुझसे पूछा क्या करती हो, तो मैंने जवाब दिया कि जागरण पार्टी में काम करती हूं। इस इंस्पेटर मुझसे कहने लगे कि पहले मेरे सामने डांस करके दिखाओ। इसके बाद मुझे देररात तक थाने में बैठा रखा था।
वायरल वीडियो
वायरल वीडियो में किशोरी हाथ जोड़कर कह रही है कि सर इंस्पेक्टर साहब मुझे रात में थाने बुलाते हैं और रात में 12 से 01 बजे तक छोड़ते हैं। इंस्पेक्टर साहब मुझसे बोलते है कि मेरे सामने डांस करो। मैं उनके सामने डांस नहीं कर सकती। रात-रात भर बैठाए रखते हैं। हम रोज रो-रो कर बताते हैं कि हमारी फरियाद सुनी जाए, लेकिन कोई नहीं सुनता है। मैं हाथ जोड़कर निवेदन कर रही हूं कि मेरी सुनी जाए।
पुलिस ने दी सफाई
गोविंद नगर सीओ विकास कुमार पांडेय के मुताबिक जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है, उसका मकान में कब्जेदारी को लेकर दबौली क्षेत्र में पहले से एक विवाद है। एक पक्ष अनूप यादव है और दूसरे पक्ष में यह लड़की है। बीते 8 अगस्त को अनूप यादव और उसके साथियों के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया गया था। लड़की ने एफआइआर दर्ज कराने की मांग की थी।
दो प्रार्थना पत्र दिए गए थे। एक प्रार्थनापत्र थाने को और दूसरा प्रार्थना पत्र एसपी साउथ को दिया था। इन दोनों प्रार्थना पत्रों में काई ऐसी बात अंकित नहीं थी जैसा कि सोशल मीडिया पर वायरल कर इंस्पेक्टर पर आरोप लगाया गया है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *