Congress का ऐलान, सत्ता में आने पर खत्म कर देंगे तीन तलाक कानून

नई दिल्‍ली। लोकसभा चुनाव से पहले Congress ने बड़ा ऐलान करते हुए सत्ता में आने पर तीन तलाक कानून खत्म करने की बात कही है। दिल्ली में पार्टी के अल्पसंख्यक अधिवेशन के दौरान पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में सिलचर से सांसद और ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देब की ओर से यह ऐलान किया गया।
उन्होंने कहा कि मुसलमानों को थाने में खड़ा करने के लिए यह कानून बनाया है।
अल्पसंख्यकों के बीच पार्टी का आधार मजबूत करने के मकसद से गुरुवार को राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन किया था। अधिवेशन में बतौर मुख्य अतिथि आए राहुल ने इस दौरान मोदी सरकार पर तीखे वार किए। कार्यक्रम में राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी का चेहरा ध्यान से देखें तो आपको घबराहट दिखेगी।
राहुल ने कहा कि मोदी जी समझ चुके हैं कि देश के लोगों को तोड़कर पीएम नहीं बना जा सकता है। बीजेपी वाले कहते थे कि मोदी 15 साल तक पीएम रहेंगे, लेकिन Congress ने उनके इस दावे की धज्जियां उड़ा दी हैं। पहले बीजेपी के लोग कहते थे, ‘अच्छे दिन आएंगे’, लेकिन अब देश के लोग कहते हैं, ‘चौकीदार चोर है’।
Congress अध्यक्ष ने कहा कि ये देश किसी एक धर्म का नहीं है। यह देश हिंदुस्तान के हर व्यक्ति का है। लड़ाई दो विचारधाराओं के बीच की है। देश अल्पसंख्यकों ने भी देश को बनाने का काम किया है। एक विचारधारा कहती है कि देश सोने की चिड़िया है, जिसका मतलब है कि देश एक प्रोडक्ट है। हमारी विचारधारा कहती है कि देश एक नदी है, जिसमें सभी को जगह मिलनी चाहिए।
राहुल गांधी ने आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि आरएसएस के लोग चाहते हैं कि सरकार नागपुर से चले। नरेंद्र मोदी देश को आगे से चलाएंगे और मोहन भागवत देश को पीछे से चलाना चाहते हैं। राहुल ने कहा, ‘हमारा संविधान Congress पार्टी का नहीं, बल्कि देश का है। उसकी रक्षा करना सभी पार्टियों की है।’ उन्होंने कहा कि आने वाले 3 महीने में देश इन्हें (बीजेपी) बताने जा रहा है कि देश ऊपर है और ये नीचे हैं।
गडकरी की तारीफ
आज लोकसभा में गडकरी ने अच्छा भाषण दिया। राहुल गांधी ने एक बार फिर परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की तरीफ करते हुए कहा, ‘लोग कह रहे हैं कि गडकरी जी अकेले ऐसे मंत्री हैं, जो सबका काम करते हैं। इसका मतलब यह है कि इस सरकार में ज्यादातर मंत्री भी अपनी मर्जी से काम नहीं कर पा रहे हैं।’
राहुल ने कहा कि पांच साल पहले नरेंद्र मोदी की रेप्युटेशन बहुत अच्छी थी लेकिन अपनी सरकार में भ्रष्टाचार की वजह से प्रधानमंत्री आज बोल भी नहीं पाते हैं। उन्होंने कहा कि हमने देश को रास्ता दिखाया है। जब भी देश मुश्किल में होता है तो देश कांग्रेस की तरफ देखता है। पांच साल में मोदी ने देश को सिर्फ नोटबंदी दी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »