वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान

काबुल। अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। पूर्व कप्तान असगर अफगान और तेज गेंदबाज हामिद हसन को टीम में शामिल किया। गुलबदीन नईब टीम की कमान संभालेंगे। 15 सदस्यीय दल में राशिद खान, मोहम्मद नबी, मोहम्मद शहजाद और मुजीब उर रहमान के रूप में अनुभवी खिलाड़ी भी हैं।
हसन को तीन साल बाद टीम में चुना गया है। हालांकि, उनकी फिटनेस पर अभी भी संशय बरकरार है। 31 साल के हसन ने 32 वनडे में 56 विकेट लिए हैं। उन्होंने पिछला वनडे 2016 में आयरलैंड के खिलाफ खेला था।
हसन के चयन पर मुख्य चयनकर्ता दावत खान अहमदजई ने कहा, “अनुभवी तेज गेंदबाज हामिद हसन की वापसी हमारे लिए खुशी की बात है। हम अभ्यास मैचों के दौरान उसकी फिटनेस और फॉर्म का जायजा लेंगे।”
बोर्ड ने वर्ल्ड कप से दो महीने पहले टीम के असगर अफगान से कप्तानी छीन ली थी। इसके विरोध में राशिद खान और स्पिनर मोहम्मद नबी ने देश के राष्ट्रपति अशरफ गनी से मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की थी। इसके बावजूद असगर को दोबारा कप्तान नहीं बनाया गया।
अफगानिस्तान टीम : गुलबदीन नईब (कप्तान), मोहम्मद शाहजाद (विकेटकीपर), नूर अली जादरान, हजरतुल्ला जजई, रहमत शाह, असगर अफगान, हश्मतुल्लाह शाहिदी, नजीबुल्लाह जादरान, समिउल्लाह शिनवारी, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दौलत जादरान, अफताब आलम, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »