Anjani Technoplast ने किया GL बजाज में प्लेसमेंट ड्राइव

मथुरा। जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस में बीते दिनों Anjani Technoplast Limited की टीम ने प्लेसमेंट ड्राइव क्रियान्वित किया, जिसमें बीटेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग के पांच छात्रों बांकेलाल शर्मा, हिमांशु मिश्रा, विक्की विशाल, अभिषेक शर्मा तथा पंकज चौधरी को उच्च पैकेज पर जाब आफर प्रदान किया गया। Anjani Technoplast Limited के प्लेसमेंट ड्राइव में यहां के छात्रों ने कम्पनी पदाधिकारियों को न केवल अपनी काबिलियत से प्रभावित किया बल्कि शानदार सफलता भी हासिल की।

ब्रज मण्डल का प्रतिष्ठित संस्थान जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस शिक्षा ही नहीं युवा पीढ़ी को रोजगार के सुअवसर प्रदान करने में भी अग्रणी है। जीएल बजाज अपने हर स्ट्रीम के छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। यहां छात्र-छात्राओं को हर सम्भावित चयन मानकों के हिसाब से कारपोरेट ट्रेनिंग दी जाती है। छात्र-छात्राओं को शैक्षिक ज्ञान के साथ-साथ पी.डी.पी., कम्युनिकेशन क्लासेस, टेक्निकल क्लासेस, एप्टीट्यूड टेस्ट, रीजनिंग तथा एच.आर. आदि का प्रशिक्षण मुहैया कराकर इस लायक बना दिया जाता है कि वे अपने सुनहरे सपनों को आसानी से साकार कर सकें। प्रशिक्षण के साथ ही युवा पीढ़ी को समय-समय पर औद्योगिक शैक्षिक भ्रमण पर भी भेजा जाता है ताकि वह कम्पनियों की कार्यप्रणाली तथा आवश्यकताओं से भी रूबरू हो सकें।

आर.के. एज्यूकेशन हब के चेयरमैन डा. रामकिशोर अग्रवाल का कहना है कि जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस युवा पीढ़ी के सर्वांगीण विकास तथा उन्हें बेहतर प्लेसमेंट दिलाने को प्रतिबद्ध है। यहां कम्पनियों द्वारा अपनाई जाने वाली चयन प्रणालियों को ध्यान में रखते हुए छात्र-छात्राओं को एप्टीट्यूड टेस्ट, साफ्ट स्किल्स तथा इंटरव्यू आदि में इतना दक्ष कर दिया जाता है ताकि वे सहजता से नेशनल-इंटरनेशनल कम्पनियों में अपना करियर संवार सकें। डा. अग्रवाल ने बीटेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग के पांचों छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि वे जहां भी जाएं अपनी लगन और मेहनत से संस्थान का नाम रोशन करें।

संस्थान के निदेशक डा. एल.के. त्यागी का कहना है कि जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस के एम.बी.ए. और बी.टेक के अधिकांश छात्र-छात्राएं अलग-अलग कम्पनियों में चयनित होकर अपना भविष्य सुनिश्चित कर चुके हैं। डा. त्यागी का कहना है कि बी.टेक. तथा एम.बी.ए. व्यावसायिक कोर्स हैं जिसे करने के पश्चात हर छात्र नौकरी की चाह रखता है किन्तु सफलता उसे ही मिलती है जोकि कम्पनियों की आवश्यकता अनुसार तैयारी करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »