Anisha Batra के पति मयंक सिंघवी को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

नई दिल्‍ली। एयर होस्टेस Anisha Batra की आत्महत्या का मामला सुलझता नहीं दिख रहा है। मामले दहेज की मांग का आरोप लगने के बाद पुलिस ने Anisha Batra के पति मयंक सिंघवी को हिरासत में लिया है। पुलिस ने सोमवार की शाम मयंक को हिरासत में लेकर देर तक पूछताछ करती रही। आज मंगलवार को कोर्ट ने मयंक को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

याद दिला दें कि तीन दिन पहले एयरहोस्टेस Anisha Batra ने घर की छत से कूदकर जान दे दी थी। एफआईआर में सिंघवी के माता-पिता पर भी अनिशा को परेशान करने का आरोप लगाया गया है लेकिन पर्याप्त सबूत न होने के कारण पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार नहीं किया है।

अनिशा के माता-पिता ने आरोप लगाया है कि मयंक सिंघवी शादी के शुरुआती दिनों से ही अनिशा को परेशान करते आ रहा था। वहीं, पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) रोमिल बनिया का कहना है कि अनिशा द्वारा बेचे गए फ्लैट को लेकर पति-पत्नी में झगड़ा था।

एक और जांचकर्ता ने अनिशा के माता-पिता के हवाले से बताया कि वसंत विहार में अनिशा के नाम से फ्लैट था। अनिशा ने फरवरी में फ्लैट को 1.2 करोड़ रुपये में बेच दिया था। मकान बेचकर मिली रकम को अनिशा ने अपने बैंक खाते में जमा कर दिया था। मयंक को ये बात चुभ रही थी और वो अनिशा पर पैसे देने का दबाव बना रहा था।

मामले की जांच कर रहे अधिकारी ने बताया कि सिंघवी और उनके माता-पिता के खिलाफ लुक-आउट सर्कुलर जारी किया गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे भाग न पाएं।
मयंक और अनिशा के खातों में जानकारी जुटाई जा रही है। बीएमडब्ल्यू कार और हीरे की अंगूठी के साथ दोनों के मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं।

बताते चलें कि फरवरी 2016 में अनिशा और मयंक सिंघवी की शादी हुई थी। मयंक रियल एस्टेट कंपनी के अच्छे पद पर काम करता है। इससे पहले वह रिसर्च फर्म के लिए काम करता था। मयंक के पिता चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं। परिवार के पास पंचशील पार्क में दो घर हैं।

Anisha Batra की मां नीलम बत्रा ने कहा कि मयंक तलाकशुदा था। मयंक ने अपने तलाकशुदा होने की बात छुपाकर अनिशा से शादी की थी। हनीमून के दौरान से ही मयंक अनिशा के साथ गलत व्यवहार करने लगा था। मयंक ने होटल के कमरे और लॉबी में अनिशा पर हाथ उठाया था। अनिशा तब सुरक्षा के लिहाज से अपने दोस्त के घर चली गई थी। वह अकेले ही भारत लौट आई थी।

Anisha Batra की मां ने बताया कि मयंक आएदिन अनिशा से झगड़ा करने लगा था। शराब पीकर वह अनिशिया को मारता पीटता था।
बीते 27 जून को अनिशा के माता-पिता ने हौज खास पुलिस स्टेशन में पत्र दिया था कि अगर उनकी बेटी के साथ कोई अप्रिय घटना होती है तो इसका जिम्मेदार उसका पति मयंक सिंघवी होगा।

बीते शुक्रवार की सुबह मयंक और अनिशा में फिर झगड़ा हुआ था। अनिशा ने अपने भाई और दोस्त को झगड़े की जानकारी एसएमएस से दी थी। अनिशा ने अपने पति को एसएमएस भेजा था कि वह छत से कूदने जा रही है।

मयंक सिंघवी ने पुलिस को बताया कि अनिशा का एसएमएस मिलते ही वह छत पर पहुंचा। छट का दरवाजा दूसरी तरफ से लॉक था। जब तक मयंक दरावाजा खोल पाता अनिशा वहां से जा चुकी थी। मयंक भागकर नीचे आया तो एक मजदूर ने बताया कि महिला ने छत से छलांग लगाई है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »