मैक्सिको की एंड्रिया मेजा ने जीता मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब

मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब जीतने में भारतीय सुंदरी इस बार पिछड़ गई। विश्व सुंदरी का खिताब इस बार मैक्सिको की एंड्रिया मेजा ने जीत लिया है जबकि मिस इंडिया एडलिन कास्टलिनो टॉप-4 में ही जगह बना पाई थी।
मिस यूनिवर्स का ताज भारतीय सुंदरी एडलाइन कैस्टेलिनो के ना जीतने से भारतीय फैंस का दिल टूट गया है। इस बार कैस्टेलिनो के प्रशंसकों को पूरी उम्मीद थी कि इस बार भारत को मिस यूनिवर्स का खिताब हासिल होगा। इस विश्व स्पर्धा में भारत की एडलाइन कैस्टेलिनो को तीसरी रनर-अप का खिताब मिला तो वहीं मिस डोमिनिकन रिपब्लिक किम्बर्ली जिमेनेज चौथे रनर-अप रही। साथ ही सेकेंड रनर-अप मिस पेरू जेनिक मैकेटा बनी।
मैक्सिको सुंदरी एंड्रिजा मेजा ने मारी बाजी
इस विश्व स्पर्धा में अंतिम दो प्रतियोगी में ब्राजील की जूलिया गामा और मिस मैक्सिको एंड्रिया मेजा बची थीं, लेकिन यह ने अंतिम समय में बाजी मार ली और खिताब अपने नाम कर लिया। मिस मैक्सिको एंड्रिया मेजा के नाम का ऐलान नई मिस यूनिवर्स के रूप में किया गया। पूरे आलीशान उत्सव के बीच एंड्रिजा मेजा को ताज पहनाया गया है। इसके बाद मेजा ने मिस यूनिवर्स 2020 के रूप में मंच पर अपना पहला कदम रखा है।
सॉफ्टवेयर इंजीनियर है एंड्रिजा मेजा
एंड्रिजा मेजा के इंस्टाग्राम अकाउंट के मुताबिक फिलहाल वह चिहुआहुआ टूरिज्म की एंबेसडर हैं और एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम करती हैं। मेजा अपने स्व-शीर्षक एथलेटिक कपड़ों के ब्रांड एंड्रिया मेजा एक्टिववियर की मालिक भी हैं।
भारतीय सुंदरी एडलाइन कैस्टेलिनो का टूटा सपना
इस स्पर्धा में भारतीय प्रतियोगी एडलाइन कैस्टेलिनो ने बेहद शानदार तरीके से LIVA Miss Diva 2020 कॉन्टेस्ट जीत कर ताज आपने नाम किया था। कैस्टेलिनो कई एनजीओ के लिए भी काम करती है और PCOS फ्री इंडिया कैंपेन का चेहरा भी हैं। Adline Castelino का जन्म कुवैत में हुआ लेकिन वह 15 की उम्र में भारत आ गई थी।
ऐडलिन महिलाओं और LGBT समुदाय के लिए भी काम करती हैं। हालांकि उन्होंने टॉप 3 में अपनी जगह बनाई थी। गौरतलब है कि बीते साल मिस यूनिवर्स की विनर साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टुंजी रहीं थीं। COVID-19 के कारण इस बार प्रतियोगिता में देरी हुई थी। जोजिबिनी टुंजी प्रतियोगिता के इतिहास में सबसे लंबे समय तक राज करने वाली मिस यूनिवर्स बन चुकी है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *