आंध्र प्रदेश: विशाखापत्तनम में नक्सलियों द्वारा TDP के दो नेताओं की हत्‍या

विशाखापत्तनम। आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में तेलुगु देशम पार्टी TDP के दो नेताओं की नक्सलियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। अराकू के TDP विधायक किदारी सर्वेस्वरा राव और पूर्व विधायक सिवेरी सोमा को डुंब्रीगुडा मंडल में गोली मार दी गई। दोनों नेताओं की मौके पर ही मौत हो गई। माना जा रहा है कि 60 से अधिक नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया, जिनमें महिलाएं भी शामिल थीं।
विशाखापत्तनम के डीआईजी श्रीकांत ने बताया कि उनके पास घटना से संबंधित कुछ इनपुट्स हैं, जिनकी प्रामणिकता वह जांच रहे हैं। एसपी (ग्रामीण) राहुल देव ने कहा कि उन्होंने पहले ही सभी राजनेताओं (नक्सली हिट लिस्ट में शामिल) को अलर्ट किया था, लेकिन सर्वेस्वरा राव और सिवेरी सोमा इन चेतावनी को दरकिनार कर डुंब्रीगुडा पहुंचे थे और पुलिस को उनके आने की कोई सूचना नहीं थी।
तीनों की मौके पर ही मौत
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अराकू घाटी में दोनों पर नक्सिलयों ने हमला किया। रिपोर्ट्स की मानें तो हमले में राव के पर्सनल असिस्टेंट की भी मौत हो गई। तीनों की मौके पर ही जान चली गई। सर्वेस्वरा राव अपने पीछे पत्नी और दो बेटों को छोड़ गए हैं।
वाईएसआर कांग्रेस से TDP में हुए थे शामिल
गौरतलब है कि राव वाईएसआर कांग्रेस से टीडीपी में शामिल हुए थे और चंद्रबाबू नायडू सरकार में मंत्रीपद की आस लगा रहे थे लेकिन उससे पहले ही यह हादसा हो गया। घटना के बारे में और जानकारियां जुटाई जा रही हैं।
बता दें कि सीपीआई के सदस्य इन दिनों पार्टी का स्थापना दिवस (21 सितंबर) मना रहे हैं। यह कार्यक्रम 27 सितंबर तक चलेगा। ऐसे में नक्सलियों के इस वारदात ने हर किसी को हैरान कर रख दिया है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »