देश के ‘नशीले पदार्थों’ का हब बन गया है आंध्र प्रदेश: पवन कल्याण

अभिनेता राजनेता पवन कल्याण ने बुधवार को आरोप लगाया कि आंध्र प्रदेश देश के विभिन्न हिस्सों में ‘गांजा’ (मारिजुआना) की आपूर्ति करने के साथ देश के ‘नशीले पदार्थों’ का हब बन गया है। जन सेना नेता ने ट्विटर पर दावा किया कि आंध्र प्रदेश नशीले पदार्थों का केंद्र बन गया है और हर स्तर पर कई नशीले पदार्थों से भरा हुआ है। पवन कल्याण ने कहा, ‘वर्तमान सरकार के प्रभारी नेताओं की जानबूझकर निष्क्रियता के कारण पूरा देश प्रभावित हो रहा है।’
अभिनेता ने ट्वीट किया, ‘2018 में मेरी पोराटा यात्रा के दौरान जो राज्य के लोगों के सामाजिक-आर्थिक मुद्दों को समझने के लिए थी, आंध्र-उड़ीसा सीमा के आदिवासी क्षेत्रों में मुझे स्वास्थ्य, बेरोजगारी, अवैध खनन और गांजा के व्यापार और उसके माफिया के बारे में कई शिकायतें मिली थीं।’ जन सेना नेता ने अपने दावों के समर्थन के रूप में विभिन्न राज्यों और शहरों के पुलिस अधिकारियों के वीडियो क्लिप पोस्ट किए।
उन्होंने लिखा कि आंध्र प्रदेश- ‘देश का नारकोटिक्स हब’ पुणे, मुंबई (महाराष्ट्र) को भी गांजा की आपूर्ति करता है। महाराष्ट्र पुलिस ने गांजा शिपमेंट को जब्त कर लिया है, पवन ने ऐसे दावे के साथ एक टीवी न्यूज़ चैनल की क्लिप को शेयर किया। हैदराबाद शहर-पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार (आईपीएस) इस बारे में विवरण दे रहे हैं कि कैसे नशीले पदार्थों को एपी से देश के बाकी हिस्सों में ले जाया जा रहा है। पुलिस अधिकारी की प्रेस कान्फ्रेंस से एक क्लिप के साथ जन सेना नेता ने ट्वीट किया।
उन्होंने तेलंगाना के नलगोंडा जिले के पुलिस अधीक्षक रंगनाथ की वीडियो क्लिप भी पोस्ट की। अधिकारी ने खुलासा किया कि आंध्र उड़ीसा सीमा क्षेत्र गांजा का स्रोत है और वहां से देश के विभिन्न हिस्सों में इसकी आपूर्ति की जाती है।
पवन कल्याण ने बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त कमल पंत की एक वीडियो क्लिप पोस्ट की और साथ ही केरल पुलिस द्वारा आंध्र प्रदेश से भारी मात्रा में गांजा जब्त करने की भी एक टीवी रिपोर्ट भी जारी की। एक अन्य वीडियो क्लिप मध्य प्रदेश के एक पुलिस अधिकारी का है जो आंध्र प्रदेश के चित्तूर से लाए गए 1 करोड़ रुपये के गांजे की जब्ती के बारे में बता रहे हैं। पवन द्वारा पोस्ट की गई एक टीवी रिपोर्ट राजस्थान पुलिस द्वारा विशाखापत्तनम, आंध्र प्रदेश से 210 किलोग्राम गांजा जब्त करने के बारे में है। एक अन्य वीडियो दिल्ली पुलिस का है जो गांजा की जब्ती का खुलासा करता है। वह पूछताछ में विशाखापत्तनम से आया हुआ पता चलता है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *