PM मोदी से मिले आंध्र के CM जगनमोहन, NDA में शामिल होने की अटकलें

नई दिल्‍ली। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। जगनमोहन रेड्डी की इस मुलाकात के राजनीतिक गलियारों में कई कयास लगाए जा रहे हैं।
माना जा रहा है कि वाइएसआर कांग्रेस प्रमुख अब NDA में शामिल हो सकते हैं। कुछ समय से वाइएसआर कांग्रेस के अंदर कई अटकलें चल रही हैं कि जगनमोहन को एक कैबिनेट में दर्जा और जूनियर कैबिनेट मंत्री के लिए दो दर्जे की पेशकश की गई है।
हालांकि, माना जाता है कि जगन मोहन एनडीए में शामिल होने के लिए आंध्र प्रदेश को विशेष श्रेणी का दर्जा दिलाने की अपनी मांग पर अड़े हुए हैं। वाइएसआर प्रमुख ने इस मांग पर 2019 में अपने पूरे विधानसभा चुनाव अभियान की शुरुआत की थी।
वहीं, आज आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव दोनों कृष्णा जल के बंटवारे को लेकर अपनी लड़ाई को सुलझाने के लिए मंगलवार को दिल्ली में नदी विवाद पर सर्वोच्च परिषद की बैठक में भाग लेने वाले हैं।
यदि वाइएसआर कांग्रेस के एनडीए में शामिल होने की बात करें तो तेलुगु देशम पार्टी के चंद्रबाबू नायडू ने जब 2018 में एनडीए का दामन छोड़ा था, तब वाइएसआर कांग्रेस पार्टी को गठबंधन में लाने का प्रस्ताव दिया गया लेकिन जगनमोहन ने ज्यादा रुचि नहीं दिखाई थी। जगनमोहन को डर था कि एनडीए से जुड़ने पर कहीं मुस्लिम और ईसाई उनके खिलाफ न हो जाएं। दस फीसद अल्पसंख्यक जनसंख्या के वोट जगनमोहन के प्रमुख वोटरों में से हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *