अनंतनाग: सुरक्षाबलों का वाहन समझ पत्‍थरबाजों ने मार डाला स्‍थानीय ट्रक ड्राइवर

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में रविवार शाम प्रदर्शनकारियों द्वारा किए गए पथराव में एक कश्मीरी ट्रक चालक की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि नूर मोहम्मद डार (42) जिले के जरादीपुरा उरानहाल इलाके का रहने वाला था और घटना के समय अपने घर लौट रहा था। इसी दौरान प्रदर्शनकारियों ने उसके ट्रक को गलती से सुरक्षाबलों का वाहन समझकर उस पर पथराव कर दिया। आरोपी पत्थरबाज की पहचान कर ली गई है और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।
जानकारी के मुताबिक चालक को सिर में चोट लगने के बाद अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारी आम लोगों पर भी पथराव करते रहे हैं और इस महीने की शुरुआत में श्रीनगर शहर में पथराव में 11 वर्षीय लड़की की आंख में चोट आई थी। पत्थरबाजी की ताजा घटना पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने अधिकारियों को आरोपियों को पकड़ने और उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था।
इससे पहले डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि वह पिछले दो सप्ताहों में राज्य के सभी क्षेत्रों में गए और यह बात काफी उत्साहित करने वाली है कि कदमों के अच्छे नतीजे सामने आए। हालांकि, उन्होंने कहा कि सभी जिलों में सुरक्षा को मजबूत बनाए रखने की जरूरत है। आतंकवादियों के खिलाफ घेराव एवं खोज अभियानों का जिक्र करते हुए सिंह ने कहा कि उनके खिलाफ कार्यवाही जारी रहेगी। उन्होंने अधिकारियों को जनता के साथ करीबी संपर्क बनाए रखने और उनकी परेशानियों को हल करने के निर्देश दिए। डीजीपी ने कहा कि अफवाह फैलाने वाले लोगों के खिलाफ भी प्रभावी कार्यवाही की गई।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *