Convocation को लेकर संस्कृति यूनिवर्सिटी में उत्साह का माहौल

Convocation में पूर्व प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्र वितरित करेंगे उपाधियां, 28 मार्च को आएंगी नामचीन हस्तियां

मथुरा। उच्च शिक्षा के क्षेत्र में देश में अपनी अलग पहचान बना रही संस्कृति यूनिवर्सिटी का Convocation 28 मार्च को अपराह्न सवा दो बजे से होने जा रहा है। इस दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि उच्चतम न्यायालय के पूर्व प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्र के करकमलों से प्रावीण्य सूची में अव्वल आने वाले छात्र-छात्राओं को स्वर्ण और शोधार्थियों को उपाधि प्रदान की जाएंगी। दीक्षांत समारोह को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हैं।

यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति सचिन गुप्ता का कहना है कि Convocation के मुख्य अतिथि उच्चतम न्यायालय के पूर्व प्रधान न्यायाधीश श्री दीपक मिश्र होंगे। इस अवसर पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सी.के. खन्ना और बाबा भीमराव अम्बेडकर यूनिवर्सिटी लखनऊ के अध्यक्ष नियम समिति एच.सी. गनेशिया विशिष्ट अतिथि होंगे। कुलाधिपति श्री गुप्ता ने बताया कि दीक्षांत समारोह में 2016-2018 के विभिन्न संकायों के प्रावीण्य सूची में पहला और दूसरा स्थान हासिल करने वाले छात्र-छात्राओं को स्वर्ण और रजत पदक से सम्मानित किया जाएगा तथा शोध के क्षेत्र में सफलता हासिल करने वाले शोधार्थियों को समारोह में उपाधियां प्रदान की जाएंगी।

उप-कुलाधिपति राजेश गुप्ता का कहना है कि संस्कृति यूनिवर्सिटी में विभिन्न राज्यों के लगभग साढ़े चार हजार से अधिक छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं। संस्कृति यूनिवर्सिटी युवा पीढ़ी को कौशलपरक शिक्षा में दक्ष करने के साथ ही छात्र-छात्राओं को समाज की बेहतरी के लिए निरंतर प्रोत्साहित कर रही है। यूनिवर्सिटी विद्यार्थियों के नए-नए विचारों को यह आजादी देने के लिए प्रतिबद्ध है कि वे बेहतर खोजकर्ता और अन्वेषक बनें। श्री गुप्ता का कहना है कि छात्र-छात्राओं में सबसे बेहतरीन आइडिया तब जन्म लेता है जब उसका दिमाग फ्री होता है।

संस्कृति यूनिवर्सिटी के कुलपति डा. राणा सिंह का कहना है कि दीक्षांत समारोह को लेकर संस्कृति यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं में खासा उत्साह है। यूनिवर्सिटी प्रशासन इस समारोह को यादगार बनाने की तैयारियों में जुटा हुआ है। इस समारोह के लिए शिक्षा क्षेत्र की तमाम नामी-गिरामी हस्तियों के साथ ही पूर्व छात्र-छात्राओं सहित उनके अभिभावकों को आमंत्रित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »