AMU ने घोषित कीं इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तारीखें

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी AMU ने इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा 2021 के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा कर दी है। जारी शेड्यूल के अनुसार प्रवेश परीक्षा 27 जून को ऑफ़लाइन मोड में आयोजित की जानी है। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल www.amu.ac.in पर जाकर डिटेल्स चेक कर सकते हैं। एमयू की ओर से जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार बीएससी, बीए और बीकॉम के लिए प्रवेश परीक्षा 20 जून 2021 को आयोजित की जाएगी। वहीं बीए एलएलबी प्रवेश परीक्षा और AMUEEE 27 जून को आयोजित की जाएगी।
इसके अलावा साइंस स्ट्रीम, ह्यूमैनिटीज एंड कॉमर्स स्ट्रीम और डिप्लोमा इन इंजीनियरिंग की परीक्षा 11 जुलाई को आयोजित की जाएगी जबकि एमबीए प्रवेश परीक्षा 4 जुलाई को आयोजित की जाएगी। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने एएमयूईईई आवेदन पत्र 2021 की तारीखों को अभी तक जारी नहीं किया है। लेकिन संभावना जताई जा रही है कि आवेदन पत्र जल्द ही उपलब्ध कराए जाएंगे।
AMUEE Exams 2021: ये हैं महत्वपूर्ण तारीखें
बीएससी ऑर्नस- 20 जून, 2021
बीकॉम ऑर्नस- 20 जून, 2021
बीए, एलएलबी- 21 जून, 2021
बीटेक बीआर्क फर्स्ट पेपर- 27 जून, 2021
एमबीए, एमबीए, आईबी, एमबीए- 4 जुलाई, 2021
बीएड- 4 जुलाई, 2021
एसएसएसी साइंस, डिप्लोमा इन इंजीनियरिंग- 11 जुलाई, 2021
एएमयू यूनिवर्सिटी ने अभी तक आवेदन फॉर्म की तारीखों को जारी नहीं किया है। वहीं एएमयूईईई के लिए परीक्षा आयोजित करने वाली संस्थान ने आधिकारिक वेबसाइट पर अन्य सभी पाठ्यक्रमों के लिए तिथियां भी जारी कर दी हैं। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें।
गौरतलब है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) विभिन्न इंजीनियरिंग कार्यक्रमों में दाखिले के लिए AMUEEE आयोजित करता है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा (AMUEEE) 2021 ऑफ़लाइन आयोजित की जाएगी। परीक्षा तीन घंटे के लिए आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में तीन सेक्शन होंगे। इनमें गणित , भौतिकी और रसायन विज्ञान शामिल हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *