पाकिस्तान चुनाव के poster war में अमिताभ-माधुरी भी शामिल हुए!

नई दिल्ली। पाकिस्तान में इन दिनों आम चुनाव को लेकर poster war चल रहा है, अब इसमें बॉलीवुड भी भाग लेने लगा है। जी हां, अब वहां poster war बॉलीवुड के कलाकार बड़ी भूमिका में हैं। ये चुनाव 25 जुलाई को होने हैं। इसके लिए एक ओर राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर कटाक्ष कर रही हैं, वहीं दूसरी तरफ इस चुनाव में भारत भी अहम मुद्दा बना हुआ है।

अभी तक तो भारत की पॉलिसी और कश्मीर मुद्दे पर वार-प्रतिवार हो रहा था, वहीं अब poster war भी चरम पर है। मतदाताओं को रिझाने के लिए हर पार्टी अपने प्रचार के लिए टीवी, रेडियो, अखबार, होर्डिंग्स, पोस्टर्स, व्हाट्सऐप और सोशल मीडिया पर जोर आजमाईश कर रही है। इस क्रम में किसी पार्टी के नेता की सेल्फी, तो किसी का पोस्टर लोगों का ध्यान खींच रहा है।

इसी बीच एक पाक नेता का पोस्टर ट्विटर पर चर्चा का विषय बन गया है। पोस्टर पर इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी (PTI) के एक नेता के साथ बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन और माधुरी दीक्षित नेने का चेहरा भी है।
खास बात यह है कि इस पोस्टर पर अमिताभ और माधुरी की जो तस्वीरें लगायी गयी हैं, वे लगभग 30 साल पुरानी हैं। पीटीआई के इस उम्मीदवार ने पार्टी के चुनाव चिह्न बैट के साथ एक बच्चे की फोटो को भी पोस्टर में जगह दी है।

पाकिस्तान के मुल्तान में इस पोस्टर के लगाये जाने के बाद से ही यह उम्मीदवार सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। पीटीआई के इस उम्मीदवार का नाम सरदार अब्बास डोगर है।

पोस्टर वायरल होने के बाद ट्विटर पर लोग इसपर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। कमेंट करनेवालों में अधिकतर पाकिस्तान के ही लोग हैं। एक यूजर ने अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित और अभिषेक बच्चन को टैग करते हुए लिखा है- देखिए पाकिस्तान चुनाव प्रचार का सीधा-साधा नमूना।

एक अन्य यूजर नदीम फारूक पारचा लिखते हैं कि खैर सरदार डोगर आप पर सरदार बच्चन और सरदारनी दीक्षित कुर्बान. वहीं, एक यूजर ने तो यह पूछ डाला कि ये लीजेंड राजनीति में कब शामिल होने जा रहे हैं।
अधिकांश यूजर्स ने इस पोस्टर को अमिताभ बच्चन के साथ टैग किया है।
ऐसे ही एक यूजर ने अमिताभ को टैग करते हुए पूछा है कि आप पाकिस्तान में चुनाव लड़ रहे हैं, वह भी माधुरी दीक्षित के साथ!
यह जानना गौरतलब हे कि आगामी 25 जुलाई को पाकिस्तान में आम चुनाव होने हैं। यहां इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी, नवाज शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग और बिलावल भुट्टो जरदारी की पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के बीच ज्यादा सीटें हासिल करने के लिए कड़ा मुकाबला होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »