अमिताभ बच्‍चन व श्‍वेता नंदा का विवादित Advertisement हटाया

नई दिल्ली। अमिताभ बच्‍चन व श्‍वेता नंदा के विवादित Advertisement को आभषूण कंपनी ने हटा लिया है, अब यह टीवी पर दिखाई नहीं देगा। जानीमानी आभषूण कंपनी कल्‍याण ज्‍वैलर्स ने बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्‍चन और उनकी बेटी द्वारा अभिनीत करीब डेढ़ मिनट के विवादित Advertisement को हटा लिया है।

कल्‍याण ज्‍वैलर्स का यह Advertisement बैंक यूनियन के निशाने पर था। कल्‍याण ज्‍वैलर्स के कार्यकारी निदेशक रमेश कल्‍याणारमन ने कहा,’ हमें खेद है कि भूलवश लोगों की भावना आहत हुई और हमने तत्‍काल प्रभाव से यह विज्ञापन हटा लिया है।’ इस विज्ञापन में अमिताभ के साथ उनकी बेटी श्‍वेता नंदा नजर आई थीं।

कल्‍याणारमन ने आगे कहा, ‘हम समझते हैं कि advertisement से हमारे सम्मानित बैंकिंग समुदाय के सदस्यों सहित कुछ लोगों की भावना आहत हुई हैं। इस तरह के भावना आहत करने वाले विज्ञापन अनपेक्षित हैं।’

दरअसल यूनियन ने विज्ञापन को घृणित बताया और कहा कि इस विज्ञापन का मकसद बैंक प्रणाली में अविश्‍वास पैदा करना है। ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कॉन्‍फेडरेशन ने विज्ञापनदाता आभूषण कंपनी कल्‍याण ज्‍वैलर्स के खिलाफ मुकदमे की चेतावनी दी थी। संगठन ने कंपनी पर इस विज्ञापन के जरिये लाखों बैंक कर्मचारियों की भावना को आहत करने का आरोप लगाया था।

आईबीओसी के महासचिव सौम्‍य दत्‍ता ने आरोप लगाया कि विज्ञापन को जिस विचार और लहजे से दिखाया गया है और इसका जो तात्‍पर्य है, वह घृणित और अपमानजनक है। इसका मकसद वाणिज्यिक लाभ के लिए बैंक प्रणाली में अविश्‍वास पैदा करना है।

एआईबीओसी ने आभूषण कंपनी से इस मामले में बिना शर्त माफी मांगने की मांग की थी। साथ ही उन्‍होंने कहा था कि अगर Advertisement वापस नहीं लिया गया तो उपयुक्त कार्रवाई की जाएगी।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »