World Music Day पर अमिताभ बच्चन और शान ने शेयर की अपनी-अपनी बात

नई दिल्ली। World Music Day पर अमिताभ बच्चन ने हेडफोन लगाकर की तसवीर शेयर की तो वहीं मशहूर सिंगर शान ने म्यूजिक इंडस्ट्री में अपने सफर को लेकर कई बड़े खुलासे किए हैं।
आज ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ के साथ-साथ ‘वर्ल्ड म्यूजिक डे’ भी है, जहां योग शरीर में नयी ऊर्जा का संचार करने में सक्षम है , वहीं संगीत ऐसी साधना है जो लोगों के बीच की दूरी को कम करता और उन्हें आपस में जोड़ता है।

इस मौके पर बॉलीवुड के बिग-बी अमिताभ बच्चन ने ट्वीटर पर दो तस्वीरें शेयर की हैं जिसमें एक में वे योग करते नजर आ रहे हैं हालांकि उनके पोशाक पारंपरिक नहीं हैं. उन्होंने इस पर ग्रीट करते हुए लिखा भी है कि “कपड़े योग के लिए सही नहीं है….यह फोटो गुजरात टूरिज्म कैंपेन का है.” वहीं दूसरी तस्वीर में बच्चन साहब माइक के सामने कान में हेडफोन्स लगाए हुए है।

World Music Day
World Music Day

दूसरी ओर World Music Day पर मीडिया से बात करते हुए शान ने बताया कि भारत में 80-90 का दशक म्यूजिक इंडस्ट्री में बड़े बदलाव का समय रहा था। उस समय फिल्मों के गीत में कई बदलाव देखे गए। ‘चांद सिफारिश’ गाने के सिंगर शान ने पिता का धन्यवाद करते हुए कहा- ‘मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि अपने पिता के कारण किशोर कुमार, लता मंगेशकर और आशा भोसले जैसी महान गायिका को मैं देख पाया और कइयों के साथ मुझे काम करने का मौका भी मिला।

शान ने आगे कहा भारतीय म्यूजिक इंडस्ट्री तकनीकी रूप से कई मायनों में पीछे है। इसके बावजुद भी कई सिंगर अपनी शानदार आवाज और गानों के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने आगे कहा- मैंने म्यूजिक इंडस्ट्री में रहते हुए कई भूमिका निभाई, लेकिन मैं एक सिंगर हूं, हमेशा सिंगर रहूंगा यह बात हमेशा मेरे दिमाग में रही।’

आपको बता दें कि शान ने ‘तारे जमीन पर’, ‘सलाम नमस्ते’ और ‘3 इडियट’ जैसी फिल्मों को अपनी आवाज में कई शानदार गाने दिए हैं। उन्हें अपनी सिंगिग के लिए कई पुरस्कार भी मिल चुके हैं। World Music Day पर अपने संगीतमय सफर के बारे में शान ने बताया कि उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत 17 साल की उम्र में की थी।
-Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »