सोशल मीडिया volunteers के लिए अमित शाह ने तय कर दिया लक्ष्य

वाराणसी। सोशल मीडिया volunteers के लिए अमित शाह ने लक्ष्य तय कर दिया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि दौर कोई भी रहा हो, देश को हर दौर में योद्धाओं की आवश्यकता हमेशा रही है और आज भी है। आज का दौर साइबर का है इसलिए आप साइबर योद्धा हैं और आईटी के आलोक में भाजपा के मिशन-2019 के लिए चुनावी चक्रव्यूह की रचना आप को ही करनी है। साइबर योद्धाओं द्वारा तैयार की गई पृष्ठभूमि ही मिशन की सफलता सुनिश्ति करेगी।

अमित शाह बुधवार को यहां पं. दीनदयाल उपाध्याय स्मृति हस्त कला संकुल में भाजपा काशी क्षेत्र के सोशल मीडिया volunteers मीट को संबोधित कर रहे थे। भाजपा अध्यक्ष ने अपने साइबर योद्धाओं को न सिर्फ लक्ष्य दिया बल्कि लक्ष्य तक पहुंचने के लिए आईटी की तरकश में मौजूद तीरों के इस्तेमाल का तरीका भी समझाया। चुनावी चक्रव्यूह की रचना के लिए अपनाए जाने वाले तौर तरीकों के का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि मोदी और मनमोहन सरकार की योजनाओं से जुड़े सभी पहलुओं का तुलनात्मक विवरण तेयार करें। उसके निष्कर्ष पर भी विशेष रूप से फोकस किया जाए। ताकि यह स्पष्ट हो सके उनकी कथनी और करनी में कितना बड़ा अंतर था। हमने इस अंतर को किस हद तक कम कर दिया है।

उन्होंने ताकीद करते हुए कहा कि इस लक्ष्य तक पहुंचने के लिए टीम वर्क की सबसे अधिक जरूरत होगी। अलग-अलग योजनाओं के तुलनात्मक अध्ययन का जिम्मा अलग-अलग टोलियों को सौंपा जाए। इन सभी टोलियों द्वारा तैयार किए गए आंकड़े केंद्रीय आईटी टीम को सौंपे जाएंगे। उसके आधार पर तैयार विवरणों का सार प्रत्येक टोलियों को मिलेगा। इसके बाद उन टोलियों की जिम्मेदारी होगी कि वे उन तथ्यों से प्रत्येक जन को अवगत कराने के लिए एक-एक दरवाजे पर दस्तक देंगे।

अमित शाह ने स्पष्ट किया कि विगत दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लगायत देश और प्रदेश के कई बड़े नेताओं ने भाजपा सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों का विवरण विशिष्टजनों के पास जाकर सौंपा था। यह सब कुछ यूं ही नहीं था। पहले पार्टी के बड़े नेताओं ने विशिष्ट लोगों के पास स्वयं जाकर एक नजीर पेश की। अब साइबर योद्धाओं volunteers की बारी है कि वे सच्चाई को समाज की अंतिम इकाई तक पहुंचाएं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »