अमित शाह ने कहा- Ram Mandir वहीं बनेगा, जहां गर्भ गृह है और जल्द बनेगा

गजरौला। गजरौला के रमाबाई डिग्री कालेज के मैदान पर शनिवार को अमित शाह ने कहा- Ram Mandir वहीं बनेगा, जहां गर्भ गृह है और जल्द बनेगा। मुरादाबाद, मेरठ और सहारनपुर मंडल का बूथ सम्मेलन भारी भीड़ के बीच 14 लोकसभा क्षेत्रों और 71 विधानसभा क्षेत्रों के पच्चीस हजार बूथ अध्यक्षों और कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह देहरादून होते हुए गजरौला पहुंचे। शाह ने दोनों ही जगह Ram Mandir का मुद्दा उठाया। शाह ने कहा कि Ram Mandir वहीं बनेगा, जहां गर्भ गृह है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सपा, बसपा बताएं कि वह कहां चाहते हैं। मंदिर चाहते भी हैं या नहीं। जब भी इस मामले को आगे बढ़ाया जाता है, तो कांग्रेसी वकील आगे आ जाते हैं। मोदी सरकार की विभिन्न योजनाओं का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोला। ओआरओपी पर भी उन्होंने वही चुटकी ली, जो वह आजकल अपने भाषणों में खास तौर पर ले रहे हैं।

कैराना का पलायन याद दिलाया
अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश की पूर्ववर्ती कानून व्यवस्था का बार-बार उल्लेख किया। यह वेस्ट यूपी की दुखती रग है, जिसे बूथ सम्मेलन के माध्यम से दोनों नेताओं ने छुआ। सीएम ने कैराना का जिक्र करते हुए कहा कि याद कीजिये, कि पहले क्या हाल था, और अब कानून-व्यवस्था की क्या स्थिति है। शाह ने कहा कि पश्चिमी यूपी में लड़कियां डर के मारे स्कूल छोड़ देती थीं। कैराना पलायन के लिए पहचाने जाने लगा था। अब योगी राज में कानून व्यवस्था का राज दिखाई देता है।

पश्चिम जीता था, अब भी जीतेंगे
अमित शाह ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश ने 2014 में सभी 14 सीटें ( मेरठ, मुरादाबाद और सहारनपुर मंडल) जीतकर भाजपा की सरकार बनवाई थी। अब भी ऐसा ही होगा। विजय की शुरुआत पश्चिम से ही होगी।

बजट से विपक्ष की बोलती बंद
अमित शाह ने कहा कि ऐतिहासिक बजट से विपक्ष सन्न है। उसको जवाब देते नहीं बन रहा है। तीन लाख करोड़ का बजट देश की सीमाओं की सुरक्षा के लिए पहली बार आया है। आयकर की छूट सीमा पांच लाख की गई तो किसानों के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना प्रारम्भ की गई।

चरण सिंह पहले तो मोदी दूसरे किसान पीएम
वेस्ट यूपी रालोद के प्रभाव वाला क्षेत्र है। इसलिए, शाह और योगी पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को याद करना नहीं भूले। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने चौधरी चरण सिंह को पहला किसान प्रधानमंत्री बताया तो नरेंद्र मोदी को दूसरा किसान प्रधानमंत्री। शाह ने कहा कि बजट में किसानों के लिए जो किया गया है, उससे स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह को खुशी हुई होगी। योगी ने भी चौधरी चरण सिंह को किसान नेता के रूप में याद किया।

-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *