अमित शाह ने कहा, ममता सरकार प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपना हिसाब दे

नई दिल्‍ली। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार और ओडिशा के बाद मंगलवार को पश्चिम बंगाल में जन संवाद रैली को संबोधित किया है.
मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरे होने पर इस तरह की वर्चुअल रैलियों का आयोजना बीजेपी कर रही है.
इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल के लोगों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, “ममता दी आप हमारा हिसाब मांगती हो, मैं तो हिसाब लेकर आया हूं लेकिन आप भी कल प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपनी सरकार का हिसाब दीजिए और कहीं बम धमाकों या बंद हुई फ़ैक्टरियों का नंबर मत बता दीजिएगा. भाजपा के मार दिए गए कार्यकर्ताओं की संख्या मत बता दीजिएगा.”
उन्होंने ममता सरकार पर ग़रीबों का अधिकार छीनने का भी आरोप लगाया. अमित शाह ने कहा, “मैं बंगाल की जनता को कहना चाहता हूं कि बंगाल सरकार यहां के ग़रीबों के अधिकार को रोककर बैठी है. हम किसानों को पैसा भेजना चाहते हैं, लेकिन उनकी सूची नहीं भेजती.”
कोरोना आपदा के बीच केन्द्र सरकार ने किसानों और मज़दूरों के लिए कुछ घोषणाएं की थीं. बीजेपी का आरोप है कि बंगाल के लोगों तक उनका लाभ नहीं पहुंच रहा है. पश्चिम बंगाल में 2021 में विधानसभा चुनाव होने हैं. राजनीति के जानकार इन रैलियों को उसी कड़ी में जोड़कर देख रहे हैं. हालांकि बीजेपी इससे इंकार करती रही है.
2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की 42 सीटों में से 18 सीटें जीती थी. उनकी नज़र अगले विधानसभा चुनाव पर है, जहां वो पिछले बेहतर प्रदर्शन को आगे ले जाना चाहती है.
-BBC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *