‘आस्था’ महारैली में अमित शाह बोले, 370 हटाए जाने का फैसला ऐतिहासिक

जींद। हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने पूरी तरह कमर कस ली है और इसका शंखनाथ खुद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जींद में ‘आस्था’ महारैली में किया। इस दौरान अमित शाह ने आर्टिकल 370 हटाए जाने को ऐतिहासिक फैसला बताया।
उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी आर्टिकल 370 इसीलिए हटा पाए क्योंकि उनके मन में वोटबैंक का लालच नहीं था जबकि पिछली सरकारें वोट बैंक के लालच में यह फैसला नहीं ले पाईं।
शाह ने कहा कि जो सरकारें पांच साल में काम नहीं कर पाती हैं, वह 75 दिनों में हमने कर दिया। सरदार पटेल का अखंड भारत का सपना मोदीजी ने पूरा किया। कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, हम हमेशा मानते थे लेकिन 370 बताती थी कि अभी भी कुछ अधूरा है। कांग्रेस की सरकारें वोट बैंक की लालच में नहीं कर पाईं। मोदी सरकार ने 75 दिनों में कर दिखाया। आर्टिकल 370 और 35 ए हटना देश की अखंडता के लिए जरूरी था। आज मां भारती आनंदित हैं।
अब इतिहास का हिस्सा बना अनुच्छेद 370
गृह मंत्री ने कहा कि आर्टिकल 370 हटाने का काम वही कर सकता था जिसके मन में वोट बैंक की लालच न हो, जिसके मन में स्पष्टवादिता हो। मोदी कभी वोट बैंक के लालच में नहीं पड़े। उन्होंने हमेशा देश के अच्छे के लिए फैसले लिए। 75 दिन के अंदर ही मोदी के पराक्रम के कारण ही 370 इतिहास का हिस्सा बन चुकी है।
दुश्मन के दांत अब होंगे खट्टे
शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से चीफ ऑफ डिफेंस की घोषणा की है। कई वर्षों से इसकी सिफारिश होती रही, लेकिन इसकी घोषणा नहीं हो सकी। अब मोदी से इस फैसले से युद्ध के समय सेनाओं के बीच बेहतर कोऑर्डिनेशन होगा और सेनाएं वज्र के समान दुश्मन का सामना करेंगी। अब तीनों सेनाएं मिलकर दुश्मन के दांत खट्टे करें इसलिए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ मिलेगा। इससे रक्षा क्षमता अनेक गुना बढ़ जाएगी।
बनेगा देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट
हिसार में एयरपोर्ट बनाए जाने का काम शुरू होगा। यह एयरपोर्ट देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा बिल्डरों का अड्डा बन गया था। नौकरियों में भ्रष्टाचार फैल गया था, सब खत्म कर दिया गया है।
22 हजार करोड़ से बढ़ाकर बजट किया 58 हजार करोड़
गृह मंत्री ने कहा कि हरियाणा में जो भी पिछली सरकारें थीं, उन्होंने हरियाणा के साथ कुछ नहीं किया। चौटाला एंड कंपनी से पूछता हूं कि कितने रुपये मिलते थे? हुड्डा की कांग्रेस सरकार राज्य में थी और केंद्र में भी उनकी सरकार थी। 13वें वित्त आयोग में हरियाणा को कांग्रेस ने22 हजार करोड़ रुपये दिए। वहीं 14वें वित्त आयोग में मोदी ने 22 हजार करोड़ रुपये से बजट बढ़ाकर 58 हजार करोड़ रुपये कर दिया।
‘मोदी को आशीर्वाद दे रही होगी अटल की आत्मा’
अमित शाह ने कहा कि आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि है। आर्टिकल 370 हटने के बाद अटलजी की आत्मा बहुत खुश होगी। उनकी आत्मा जहां भी होगी, मोदी जी को खूब आशीर्वाद दे रही होगी।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *