अटल जी की मासिक पुण्यतिथि पर ‘काव्यांजलि’ आयोजित करेगी BJP

नई दिल्ली। आज BJP के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने ऐलान किया कि 16 सितम्बर 2018 को अटल जी की प्रथम मासिक पुण्यतिथि पर BJP की सभी इकाइयां अटल जी को काव्यांजलि देकर उनकी स्मृति को आगे बढ़ाने का काम करेगी।

 

भाजपा 17 सितम्बर से 25 सितम्बर तक पूरा सप्ताह अटल जी की स्मृति में ‘सेवा सप्ताह’ के रूप में मनाकर उनको काव्यांजलि के बाद कार्यांजलि देने का कार्य करेगी।

सेवा सप्ताह में देश के 20,000 से ज्यादा स्थानों पर मेडिकल शिविरों और सफाई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। बीजेपी देशभर के 4000 विधानसभा क्षेत्रों में ‘काव्यांजलि’ कार्यक्रम का आयोजन कराएगी।

देशभर की हर विधानसभा में लगभग 4,000 से ज्यादा स्थानों पर अटल जी को काव्यांजलि देने के कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे जिसमें अटल जी के काव्य पठन को लोगों को उपलब्ध करवाया जाएगा और साथ ही कवि सम्मेलनों का भी आयोजन किया जायेगा।

कार्यक्रम में अटलजी की उन्हीं की आवाज में रिकॉर्ड की गईं कविताओं का पाठ होगा।

इसके साथ ही बीजेपी 17 सितंबर से 25 सितंबर तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर देश भर में सेवा सप्ताह भी मनाएगी। सेवा सप्ताह देशभर में 20000 हजार स्थानों पर होगा। कार्यक्रम के बीजेपी कार्यकर्ता सफाई अभियान भी चलाएंगे।

इस दौरान देश के 10 करोड़ लोगों को 5 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा देने के लिए लोगों को योजना जोड़ने के लिए लोगों में जागरुकता फैलाई जाएगी।

आपको बता दें कि बीजेपी ने देश भर में अटल जी की अस्थि कलश यात्रा निकाली। जिसमें बीजेपी प्रदेश अध्यक्षों को पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अस्थि कलश सौंपे।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »