प्रयागराज कुंभ में पहुंचे अमित शाह और योगी आदित्‍यनाथ, संगम में डुबकी लगाई

प्रयागराज। कुंभ मेले में प्रयागराज पहुंचे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को पवित्र संगम में डुबकी लगाई। एक दिवसीय दौरे पर प्रयागराज पहुंचे शाह के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे और उन्होंने भी डुबकी लगाई। स्नान के दौरान साधु-संतों ने हर-हर महादेव के जयकारे भी लगाए।
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को दोपहर में प्रयागराज पहुंचे और संगम नोज पर त्रिवेणी में साधु-संतों के साथ डुबकी लगाई। शाह ने इससे पहले गंगा आरती में भी हिस्सा लिया। शाह अपने दौरे में अक्षयवट वृक्ष दर्शन, बड़े हनुमान तथा सरस्वती कूप का दर्शन भी करेंगे। वह अपनी एक दिन की यात्रा के दौरान अलग-अलग पवित्र स्थानों पर जाएंगे और संतों से भी मिलेंगे।
गौरतलब है कि शाह की यात्रा ऐसे वक्त में हो रही है, जब विभिन्न हिंदुत्व समूह सरकार से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने की मांग कर रहे हैं। बीजेपी अध्यक्ष ने कई बार कहा है कि पार्टी मंदिर निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है। राम मंदिर-बाबरी मस्जिद की जमीन की मिल्कियत का मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है।
यही नहीं, शाह अपने दौरे के बाद यह भी तय करेंगे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां कब आएंगे। पीएम का यह दौरा राज्य में एक महीने में पांचवां दौरा होगा। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए इसकी अहमियत समझी जा सकती है।
अमित शाह ने हाल ही में यूपी में 6 बूथ अध्यक्षों के साथ बैठकें पूरी की हैं। वह 23 फरवरी को गोरखपुर में होने वाले बीजेपी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय सम्मेलन में भी हिस्सा लेंगे। शाह यमुना नदी के तट पर लगे 150 फीट के त्रिशूल को भी देखेंगे, जो भगवान शिव को समर्पित किया गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी कुंभ में स्नान के दौरान शाह के साथ मौजूद रहे। बाबा रामदेव, अवधेशानंद गिरी, चिदानंद सरस्वती, महंत नरेंद्र गिरी, हरी गिरी, महंत धर्मदास समेत लगभग सभी अखाड़ों के प्रमुख संत भी मौजूद थे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »