धोखाधड़ी के मामले में Amit Jogi गिरफ्तार

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के पुत्र Amit Jogi को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, Amit Jogi को उनके बिलासपुर में स्थित आवास से गिरफ्तार किया गया है। अमित जोगी पर आरोप है कि उन्होंने 2013 के छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान अपने शपथपत्र में गलत जानकारी दी थी। अमित जोगी के खिलाफ लड़ने वाले भारतीय जनता पार्टी के नेता ने उनके खिलाफ शिकायत की थी।

भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत अमित जोगी की गिरफ्तारी हुई है, अमित जोगी पर आरोप है कि उन्होंने चुनाव के समय निर्वाचन आयोग को गलत जानकारी दी गई थी, उन्होंने कहा था कि उनका जन्म बिलासपुर के मरवाही में हुआ है, जबकि एक बार उन्होंने अलग जानकारी दी थी जिसमें जन्म अमेरिका में हुआ बताया था। अलग अलग जानकारियां देने के आरोप में उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इसी मामले में उनकी गिरफ्तारी हुई है।

अजीत जोगी ने अपने पुत्र की गिरफ्तारी को राजनीति से प्रेरित और बदले की भावना से उठाया गया कदम बताया है, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए अजीत जोगी ने कहा कि बघेल खुद को न्यापालिका से उपर समझते हैं। जोगी के मुताबिक हाईकोर्ट पहले ही नागरिकता मामले में अमित जोगी पर फैसला दे चुकी है।

अजीत जोगी पहले कांग्रेस के नेता हुआ करते थे और जब छत्तीसगढ़ राज्य का गठन हुआ था तो अजीत जोगी राज्य के पहले मुख्यमंत्री थे, लेकिन बाद में छत्तीसगढ़ में लगातार 15 साल तक भारतीय जनता पार्टी का शासन रहा, इस बीच अजीत जोगी ने कांग्रेस को छोड़कर छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस नाम से अलग दल बनाया है।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *