लाइम लाइट में रहने वाली अमीषा पटेल का 42वां जन्मदिन आज

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल आज अपना का 42वां जन्मदिन हैं। अमीषा का जन्म 9 जून 1976 को मुंबई में हुआ था। अमीषा पटेल अक्सर अपने पसर्नल लाइफ को लेकर लाइम लाइट में रहती हैं। अपने अफेयरर्स को लेकर वह अपनी मां के हाथों जूतों से भी पिट चुकी हैं।
इतना ही नहीं, अमीषा एक ऐसी बॉलवुड एक्ट्रेस हैं जिन्होंने अपने पापा के खिलाफ 12 करोड़ की हेराफेरी का आरोप लगाया था। कहा जाता है कि अमीषा एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने टीवी एक्टर कुषाल टंडन को सोशल मीडिया पर पीरियड्स को लेकर लताड़ लगाई थी।
आइए जानें अमीषा पटेल की पसर्नल लाइफ की कुछ रोचक बातें जिसे जानकर कर आपको यकीन कर पाना मुश्किल होगा।
बता दें कि अमीषा पटेल भले ही फिल्मों से काफी दूर हों लेकिन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव पाई जाती हैं। आए दिन इनकी की कोई न कोई तस्वीर सोशल साइट पर वायरल होती रहती है।
विक्रम भट्ट से नाता
अमीषा पटेल का शुरुआती फिल्मी कैरियर काफी शानदार रहा है। इनकी पहली फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ सुपरहिट साबित हुई। इस फिल्म के बाद अमीषा साल 2001 में ‘गदर-एक प्रेम कथा’ फिल्म से लाइम लाइट में आईं। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया। इस फिल्म के बाद 2002 में आई फिल्म ‘आप मुझे अच्छे लगने लगे’ ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी थी। इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान अमीषा फेमस डायरेक्टर विक्रम भट्ट को डेट करने लगी थीं। करीब 5 साल एक दूसरे को डेट करने के बाद 2008 में दोनों का ब्रेकअप हो गया।
कहा जाता है कि अमीषा के घर वालों को विक्रम भट्ट के साथ रिलेशनशिप बिल्कुल पसंद नहीं थी। एक इंटरव्यू के दौरान अमीषा ने कहा था कि मेरे और विक्रम के रिश्तों को लेकर मेरे घर में हर रोज तमाशे होते रहते हैं। उन्होंने कहा था कि विक्रम की वजह से मेरी मां ने मुझे चप्पलों से पीटकर घर से निकाला था।
बिजनेसमैन नेस वाडिया
अमीषा पटेल का पहला प्यार बिजनेसमैन नेस वाडिया थे। विक्रम भट्ट अमीषा की लाइफ के दूसरे मर्द थे। अमीषा और वाडिया एक ही कॉलेज में पढ़ते थे। इनके बीच काफी गहरी दोस्ती थी। इन दोनों के बीच प्यार अमीषा के फिल्मी कैरियर से पहले ही माना जाता है। कहा जाता है कि नेस वाडिया अमीषा से शादी करना चाहते थे जबकि अमीषा फिल्मों में अपना करियर बनाना चाहती थीं। इन्हीं सबको लेकर दोनों के बीच ब्रेकअप हो गया।
बिजनेसमैन कनव पुरी
विक्रम भट्ट के बाद अमीषा का नाम लंदन के बिजनेसमैन कनव पुरी से भी जुड़ा। यह रिश्ता दो साल तक चला, इसके बाद इनका ब्रेकअप हो गया। कहा जाता है कि इनके ब्रेकअप की वजह अमीषा का करियर पर फोकस करना था।
रणबीर कपूर
अमीषा पटेल का नाम रणबीर कपूर के साथ भी जुड़ चुका है लेकिन रणबीर ने इन खबरों को उस वक्त ताला जड़ दिया जब एक पार्टी के दौरान अमीषा को देखकर वहां से निकल गए थे। डेक्कन क्रॉनिकल की रिपोर्ट इस खबर को खुलासा किया था। रिपोर्ट में कहा गया था कि अमीषा रणबीर से अकेले में बात करना चाहती थीं। लोगों को पता चले उसके पहले ही रणबीर पार्टी छोड़कर चले गए थे क्योंकि रंधीर कपूर के 70वें जन्मदिन पर अमीषा ने रणबीर के साथ एक फोटो क्लिक की थी जिसके बाद इन दोनों के लिंकअप की खबरें आने लगी थीं। रणबीर नहीं चाहते थे कि दोबारा ऐसा हो इसलिए वह पार्टी छोड़कर चले गए थे।
पिता पर लगाया गंभीर आरोप
इन सबके बवजूद अमीषा इस उम्र में भी सिंगल हैं। अमीषा बड़ी-बड़ी पार्टियों में शराब के नशे में धुत देखी जाती हैं। प्रॉपर्टी को लेकर भी अमीषा और उनके घर वालों के बीच विवाद हुए। अमीषा ने अपने पिता के खिलाफ 12 करोड़ की हेराफेरी का आरोप भी लगाया था। उनका कहना था कि उनके पिता पैसों का गलत इस्तेमाल करते हैं।
एक्टर कुषाल टंडन की सरेआम की बेज्जइती
टीवी एक्टर कुषाल टंडन और अमीषा पटेल की सोशल मीडिया पर लड़ाई काफी वायरल है। दरअसल, कुषाल ने अमीषा को राष्ट्रगान की इज्जत न करने की बात कही थी तो अमीषा ने कुषाल को पीरिड्स को लेकर तलाड़ लगा दी थी और उन्होंने ने कुषाल से ही सवाल कर दिया कि अगर वह वहां खड़ी होतीं और वहां खून बहने लगता तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेता।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »