Amir Khan ने कहा- मुझे इमरान ख़ान के शपथ ग्रहण का कोई निमंत्रण नहीं मिला

Amir Khan भारत में ही पानी फाउंडेशन की ओर से 12 अगस्‍त को होने जा रहे एक कार्यक्रम को लेकर व्‍यस्‍त हैं

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता Amir Khan ने पाकिस्‍तान में होने जा रहे इमरान खान के शपथ गृहण समारोह में जाने की खबर से इनकार किया है।

गौरतलब है कि पाकिस्‍तान मीडिया में खबर चल रही है कि आमिर खान शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए पाकिस्‍तान जाएंगे लेकिन आमिर खान ने बताया है कि वे भारत में ही पानी फाउंडेशन की ओर से 12 अगस्‍त को होने जा रहे एक कार्यक्रम को लेकर व्‍यस्‍त हैं। उन्‍हें शपथ समारोह के लिए पाकिस्‍तान से कोई आधिकारिक निमंत्रण भी नहीं मिला है।

पाकिस्तान चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने मीडिया में आई उन खबरों को खारिज कर दिया है, जिनमें कहा गया था कि इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में पड़ोसी देशों के नेताओं को न्योता दिया जाएगा। इनमें पीएम मोदी का नाम भी शामिल किया गया था। इमरान खान 11 अगस्त को पीएम पद की शपथ ले सकते हैं।
पार्टी के प्रवक्ता फवाद हुसैन ने ट्वीट किया, ‘पीएम के शपथग्रहण समारोह में अंतर्राष्ट्रीय नेताओं को बुलाने वाली मीडिया की खबरें सही नहीं हैं। हमने इस मसले पर विदेश मंत्रालय से सुझाव मांगा है और हम उसके मुताबिक फैसला लेंगे।’ फवाद हुसैन ने इससे पहले कहा था कि पीएम मोदी का इमरान की जीत पर उनको फोन करना एक अच्छा कदम है। इसका स्वागत करना चाहिए।
बता दें कि मंगलवार को मीडिया में आई खबरों में कहा गया था कि इमरान खान अगले महीने होन वाले शपथग्रहण समारोह के लिए पीएम मोदी सहित सभी सार्क देशों के नेताओं को बुलाने पर विचार कर रहे हैं।
5 वर्षीय इमरान के नेतृत्व में पीटीआई पाकिस्तान में सबसे बड़े दल के रूप में उभरा है। 25 जुलाई को हुए नेशनल असेंबली के चुनाव में पीटीआई को कुल 115 सीटें मिली हैं।

कार्यक्रम में शामिल होंगे सिद्धू, मंजूर किया निमंत्रण
पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने इमरान खान के प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के निमंत्रण को मंजूर कर लिया है। सिद्धू के मुताबिक, यह उनके लिए सम्मान है और निमंत्रण को वह स्वीकार करते हैं। उन्होंने कहा कि इमरान खान पर भरोसा किया जा सकता है। खिलाड़ी संपर्क बनाते हैं और रुकावटों को हटाते हैं और लोगों जोड़ते हैं।

सिद्धू ने इमरान खान की तारीफ करते हुए कहा कि वो मुझे ‘उम्मीद की किरण’ की तरह नज़र आते हैं। उन्होंने कहा कि वो देश की विदेश नीति का सम्मान करते हैं लेकिन ये एक व्यक्तिगत निमंत्रण है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »