अमेरिका के शीर्ष उद्योगपति ने कहा, मोदी दोबारा पीएम न बने तो खतरे में पड़ जाएगा भारत का विकास

नई दिल्ली। अमेरिका के शीर्ष उद्योगपति ने कहा है कि भारत का ‘प्रभावशाली विकास और पूरी बढ़त’ खतरे में पड़ जाएगी अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों में नहीं जीतते हैं।
ये बातें भारतीय रिपोर्टरों के समूह के साथ बातचीत करते हुए सिस्को सिस्टम्स के सीईओ और पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष जॉन चैम्बर्स ने कही। जॉन चैम्बर्स ने कहा कि भारत के पास मौका है कि वह पूरी दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ता हुआ देश बन सकता है।
उन्होंने कहा, “भारत को सही स्थान पर पहुंचाने के लिए पूरे एक दशक की जरूरत है। मुझे लगता है कि आपके प्रधानमंत्री मोदी में वह करने की क्षमताएं हैं। मैं सोचता हूं कि वह देश को सही रास्ते पर ले जा रहे हैं।”
चैम्बर्स ने कहा, “मेरा मानना है कि ये बहुत ही खतरनाक होगा, अगर आप उन्हें उनके नज़रिए के अंत तक काम करने का मौका नहीं देंगे।” चैम्बर्स ने ये बातें अमेरिका भारत रणनीतिक और साझेदारी फोरम के उद्घाटन के मौके पर कहीं। चैम्बर्स इस फोरम के चेयरमैन भी हैं।
चैम्बर्स पत्रकारों के पूछे उस सवाल का जवाद दे रहे थे, जिसमें उनसे ये पूछा गया था कि क्या होगा अगर मोदी 2019 में लोकसभा चुनावों में जीत हासिल नहीं कर पाए?
चैम्बर्स ने कहा, “मोदी बहुत हिम्मती हैं। वह हर सुबह आपके देश के भविष्य के बारे में सोचते हुए ही जागते हैं।”
वहीं भारत अमेरिका के संबंधों को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में चैम्बर्स ने कहा, दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों में बहुत क्षमताएं हैं। उन्होंने कहा, “इस बैठक में कही गई छोटी बात का भी दोनों देशों पर गहरा प्रभाव पड़ेगा। लेकिन आप हमारा ध्यान भटकाने के लिए कोई भी मुद्दा नहीं तलाश पाएंगे।”
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »