अमेरिकी महिला का आरोप: 2011 में पाकिस्तान के गृहमंत्री ने मेरा बलात्‍कार किया

अमेरिकी महिला सिंथिया डान रिची के दावे से पाकिस्तान की राजनीति में भूचाल आ गया है। सिंथिया ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक ने 2011 में उसके साथ बलात्कार किया था। बता दें कि सिंथिया का विवादों से पुराना नाता रहा है।
पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक पर रेप का आरोप लगाने वाली अमेरिकी महिला सिंथिया डी रिची का विवादों से पुराना नाता रहा है।
पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की मुखर विरोधियों में शामिल सिंथिया ने अपने एक ब्लाग में पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिसके बाद से पीपीपी के कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ कई एफआईआर दर्ज करवाई थी।
सिंथिया के खिलाफ पाकिस्तान में चल रही जांच
बता दें कि पाकिस्तान में सिंथिया के खिलाफ फेडरल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी जांच कर रही है। जिसके बाद उन्होंने पीपीपी के कई पूर्व नेताओं के ऊपर सनसनीखेज आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया कि साल 2011 में पूर्व गृह मंत्री और पीपीपी नेता रहमान मलिक ने उनका रेप किया था। सिंथिया ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री युसूफ रजा गिलानी और तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री मखदूम शहाबुद्दीन पर भी शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है।
पीपीपी से धमकियां मिलने का दावा
सिंधिया ने कहा कि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की ओर से उन्हें धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने अपने आरोपों के समर्थन में सबूत होने का दावा करते हुए जांच की मांग भी की। उन्होंने कहा कि घटना के समय पीपीपी की सरकार थी इसलिए उन्होंने इसे सार्वजनिक नहीं किया।
कौन हैं सिंथिया
सिंथिया खुद को पाकिस्तान प्रेमी, एडवेंचरिस्ट, फिल्म निर्माता होने का दावा करती हैं। वह बहुत समय से इस्लामाबाद में ही रहती हैं। शुरुआत में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेताओं के साथ उनके अच्छे संबंध थे लेकिन बाद में स्थिति बिगड़ती चली गई। हाल में ही उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट कर पीपीपी पर निशाना साधा है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *