अमेरिका: वॉशिंगटन में भारतीय युवक की गोली मारकर हत्या

America: Indian youth shot dead in Washington
अमेरिका: वॉशिंगटन में भारतीय युवक की गोली मारकर हत्या

वॉशिंगटन। अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन में 2 नकाबपोश हथियारबंद अपराधियों ने एक 26 वर्षीय भारतीय युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। गुरुवार को याकिमा सिटी के AM-PM गैस स्टेशन पर स्थित एक स्टोर में यह वारदात हुई। मृतक विक्रम जरयाल इस स्टोर में क्लर्क का काम करते थे। यह स्टोर उनके एक पारिवारिक मित्र का है। घटना के समय विक्रम स्टोर के काउंटर पर बैठे थे। रात डेढ़ बजे के करीब 2 नकाबपोश वहां पहुंचे और स्टोर को लूट लिया। अपराधियों ने विक्रम के सीने में गोली मारी। स्थानीय पुलिस का कहना है कि यह मामला नस्लीय हिंसा से जुड़ा हुआ नहीं लगता है। जानकारी के मुताबिक, विक्रम को अमेरिका आए हुए सिर्फ 25 दिन ही हुए थे।
I have received a report on the shootout incident resulting in the tragic death of Indian national Vikram Jaryal in Washington State USA./1
—Sushma Swaraj (@SushmaSwaraj) April 8, 2017
पुलिस के मुताबिक, अपराधियों के मांगने पर विक्रम ने उन्हें कैश काउंटर में रखे पैसे सौंप दिए, बावजूद इसके एक संदिग्ध ने उन पर गोली चला दी। विक्रम को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। अस्पताल में उनकी मौत हो गई। विक्रम के बड़े भाई ने बताया कि वह पंजाब के होशियारपुर जिले के रहने वाले थे और एक महीने पहले ही अमेरिका गए थे।
We are coordinating with the investigative agencies. They have got the CCTV footage and are in the process of apprehending the culprits. /4
—Sushma Swaraj (@SushmaSwaraj) April 8, 2017
विक्रम के भाई ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट कर इस घटना की जानकारी दी और विक्रम का शव वापस भारत लाने में उनसे मदद मांगी।
शुक्रवार को सुषमा ने एक ट्वीट कर कहा, ‘आपके भाई की मौत पर मैं गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं। मैंने अमेरिका में स्थित भारतीय दूतावास को हरसंभव सहयोग देने का निर्देश दिया है।’ पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। स्टोर में लगे CCTV कैमरे में यह पूरी वारदात कैद हो गई है। पुलिस अब इसी फुटेज की मदद से दोनों अपराधियों की तलाश कर रही है। याकिमा पुलिस विभाग ने एक चैनल से बात करते हुए कहा, ‘पुलिस जब घटना स्थल पर पहुंची, तब तक विक्रम जिंदा थे। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को पूरी घटना के बारे में बताया। बाद में इलाज के दौरान अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गई।’ पिछले दिनों अमेरिका में नस्लीय हिंसा के कई मामले सामने आए हैं। कई भारतीयों को भी हेट क्राइम का शिकार बनना पड़ा है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *