Amazon प्राइम मेंबर्स को अब सिर्फ एक दिन में मिलेगी डिलीवरी

नई दिल्‍ली। ई-कॉमर्स कंपनी Amazon को मार्च तिमाही में 25200 करोड़ रुपये का रिकॉर्ड मुनाफा हुआ है, जो पिछले साल के मुकाबले 120 फीसदी ज्यादा है। अब Amazon ने अपने प्राइम मेंबर्स के लिए एक बड़ा एलान किया है। Amazon के प्राइम मेंबर्स को अब सिर्फ एक ही दिन में डिलीवरी मिल जाएगी। इससे पहले कंपनी ग्राहकों को दो दिन में डिलीवरी देती थी।

शेयर में दो फीसदी का इजाफा
अमेजन द्वारा डिलीवरी के इस एलान के बाद ही गुरुवार को कंपनी के शेयर में दो फीसदी का इजाफा हुआ। डिलीवरी के लिए दूसरी तिमाही में अमेजन ने 800 मिलियन डॉलर खर्च करने की योजना बनाई है। इससे अमेजन के प्रतिद्वंद्वियों की, खास तौर से वॉलमार्ट की मुश्किलें बढ़ेंगी।

ग्राहकों को जल्द मिलेगी ये सुविधा
हालांकि अभी कंपनी की ओर से ये जानकारी नहीं दी गई है कि प्राइम मेंबर्स को ये खास सुविधा कब तक मिलेगी, लेकिन अमेजन के एक अधिकारी का कहना है कि वो बहुत जल्द इस सेवा का आरंभ करेंगे। फिलहाल कंपनी के 20 से 25 फीसदी प्रोडक्ट्स को दो घंटों के भीतर या उनके ऑर्डर वाले दिन ही उन्हें डिलीवर कर दिया जाता है।

सेल्स ग्रोथ में आई कमी के बावजूद बढ़ा मुनाफा
जनवरी-मार्च तिमाही में अमेजन को 3.6 अरब डॉलर का मुनाफा हुआ है। ये कंपनी का अब तक का सबसे बड़ा तिमाही मुनाफा है। अमेजन की सेल्स ग्रोथ में आई कमी के बावजूद कंपनी का मुनाफा बढ़ा है। ये वृद्धि क्लाउड और थर्ड पार्टी सेलर सर्विसेज के मुनाफे बढ़ने से आई है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »