पायजामा पहकर मीटिंग में जा पहुंचे Amazon के सीईओ जेफ बेजोस

दुनिया का सबसे अमीर शख्स अगर किसी अहम मीटिंग में पायजामा पहनकर शामिल हो तो हैरानी लाजिमी है। Amazon के सीईओ जेफ बेजोस ने बुधवार को कंपनी बोर्ड मीटिंग में ऐसा ही किया। वह नीले रंग का पायजामा पहने मीटिंग में शामिल हुए। हालांकि उन्होंने बाद में इंस्टाग्राम पर तस्वीर डालकर पायजामा पहनने की वजह भी बताई। दरअसल उन्होंने कैंसर के प्रति जागरूकता के मकसद से ऐसा किया था।
बेजोस ने इन्स्टाग्राम पोस्ट में लिखा, ‘मैं Amazon बोर्ड मीटिंग में पायजामा क्यों पहना था? सितंबर चाइल्डहुड कैंसर जागरूकता माह है और हर साल Amazon अमेरिकन चाइल्डहुड कैंसर ऑर्ग. के साथ मिलकर जागरूकता फैलाता है। अमेरिका में 4 वर्ष से 14 वर्ष के बच्चों की मौत की दूसरी सबसे बड़ी वजह चाइल्हुड कैंसर है। दुनियाभर में Amazon के लोग कार्यस्थल पर पायजामा पहनकर पीड़ितों के प्रति समर्थन जाहिर किया है। एक और तरीके ‘गो गोल्ड बॉक्सों’ के जरिए हम जागरूकता फैला रहे हैं, जिसमें से एक आप सितंबर महीने में प्राप्त कर सकते हैं। मैंने ऐमजॉन बोर्ड मीटिंग में इतना कंफर्टेबल कभी नहीं रहा।’
आपको बता दें कि गो गोल्ड बॉक्स ऐमजॉन द्वारा डिजाइन किए गए पैकिंग बॉक्स हैं, जिनमें सुनहरे रिबन लगे होते हैं। दरअसल सुनहरे रिबन चाइल्डहुड कैंसर का अंतर्राष्ट्रीय प्रतीक है। इस तरह ऐमजॉन गो गोल्ड बॉक्स के जरिए इस घातक बीमारी के प्रति जागरूकता फैला रहा है। बेजोस के इन्स्टा पोस्ट की यूजर्स काफी तारीफ कर रहे हैं। पोस्ट को 11 घंटों के भीतर ही 62 हजार से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं। लोग कॉमेंट में बेजोस के इस कदम की दिल खोलकर तारीफ कर रहे हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »