अमरनाथ स्‍कूल को म‍िला Best Public School in UP अवार्ड

मथुरा। संयुक्त अरब अमीरात की अंतर्राष्ट्रीय संस्था इंडो अरब लीडर समिट एंड अवार्ड द्वारा देश-विदेश में शिक्षा के बौद्धिक स्तर को उठाने एवं राष्ट्र निर्माण में अनुकरणीय योगदान देने के लिये दुबई में अमरनाथ विद्या आश्रम को वर्ल्डवाइड एजीवर्स Best Public School in Uttar Pradesh के अवार्ड से नवाजा गया है ।

अमरनाथ शिक्षण संस्थान के चेयरमैन डा. आदित्य कुमार वाजपेयी ने हर्ष व्यक्त करते हुये बताया कि अमरनाथ विद्या आश्रम के प्रधानाचार्य डा. अरूण कुमार वाजपेयी को विद्यालय की विशेष उपलब्ध्यिों के लिये विशेष रूप से अंतर्राष्ट्रीय अवार्ड Best Public School in Uttar Pradesh से सम्मानित किया गया है ।

उन्होंने कहा कि इस अवार्ड से मथुरा ही नहीं बल्कि पूरा देश व प्रदेश गौरवान्वित हुआ है। उन्होंने बताया कि जैसा कि विदित है कि कुछ दिन पूर्व ही उत्तर प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री एवं उच्च शिक्षामंत्री दिनेश शर्मा द्वारा डा. अरूण कुमार वाजपेयी को ‘एक्सीलेन्सी इन एजुकेशन अवार्ड’ तथा अंतर्राष्ट्रीय अवार्ड ‘शिक्षक श्री’ सम्मान से सम्मानित किया गया था।

अंतर्राष्ट्रीय संस्था इंडो अरब लीडर समिट एंड अवार्ड के इस कार्यक्रम में प्रधानाचार्य डा. अरूण कुमार वाजपेयी को शिक्षा के क्षेत्र में अनुकरणीय योगदान के लिये केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले, , पद्मश्री बजरंग पूनिया विश्व कुश्ती चैम्पियन, गजेन्द्र सिंह चौहान, भारतीय फिल्म अभिनेता एवं पूर्व चेयरमैन भारतीय फिल्म टेलीविजन संस्थान ने ‘बैस्ट पब्लिक स्कूल इन उत्तर प्रदेश’का अवार्ड प्रदान किया।

पुरस्कार वितरण समारोह के अवसर पर यू.ए.ई. के शिक्षा मंत्री डा. मौ. सईद अलकिन्दी तथा दुबई के जी.ओ.सी. कैप्टन मौ. जुबैर अलमरजूकी, अंतर्राष्ट्रीय संस्था इंडो अरब लीडर समिट एंड अवार्ड के अध्यक्ष एडवोकेट विनोद विधूरी, सी.ई.ओ. पी.के. चौधरी, उपाध्यक्ष थानवीर अबूबाकर आदि विशेष रूप में उपस्थित थे ।

प्रधानाचार्य डा. अरूण कुमार वाजपेयी ने दुबई में विद्यालय को मिले ‘बैस्ट पब्लिक स्कूल इन उत्तर प्रदेश अवार्ड’ को मथुरा जनपद के लिये गौरव का क्षण बताते हुये कहा कि विद्यालय के अनेकों पूर्व विद्यार्थी अरब देशों में भारतीय संस्कृति और आध्यात्मिकता को बढ़ावा दे कर विद्यालय व देश का नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने यह पुरस्कार विद्यार्थी, शिक्षक एवं अभिभावकों के लिये समर्पित करते हुये कहा कि एक के बाद एक मिले अंतर्राष्ट्रीय अवार्डों ने समाज में हमारी जिम्मेदारियों एवं अपेक्षाओं को और भी अधिक बढ़ा दिया है । उन्होंने बताया कि प्रदेश व देश के हजारों विद्यालयों का एक माह तक सर्वे करने के उपरांत इस अवार्ड के लिये अमरनाथ विद्या आश्रम का चयन किया गया था ।

शिक्षा जगत से जुड़े अनेकों महानुभावों ने प्रधानाचार्य डा. अरूण कुमार वाजपेयी की इस अभिनन्दनीय उपलब्धि के लिये मुक्तकंठ से प्रशंसा करते हुये बधाई एवं शुभकामनायें दी हैं । अमरनाथ शिक्षण संस्थान के सहायक निदेशक ए.एस. वाजपेयी ‘देशभक्त’, प्रबन्ध समिति के सदस्य व बैंक अधिकारी अनीश वाजेपयी, हरस्वरूप गौतम, अमर नाथ गर्ल्स डिग्री कॉलेज के प्राचार्य डा. अनिल वाजपेयी, हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता सतीश शर्मा, के.के. दीक्षित, डा. राजेन्द्र अग्रवाल, सुप्रीम कोर्ट के महाधिवक्ता मंगल शर्मा, सोनिका शर्मा तथा देश के प्रमुख गणमान्य नागरिकों तथा अभिभावकों ने बधाई एवं शुभकामनायें दी हैं । इस अवसर पर अमरनाथ शिक्षण संस्थान के सभी शिक्षकों ने प्रधानाचार्य डा. अरूण कुमार वाजपेयी को बधाईयां दीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »