नेहिल सिंह तथा सूर्या वाजपेयी बने Amarnath के टॉपर

मथुरा। जनपद की प्रमुख आवासीय शिक्षण संस्था Amarnath विद्या आश्रम में सी.बी.एस.ई. की कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा में छात्र नेहिल सिंह ने 96.20 अंक प्राप्त कर विद्यालय में सर्वोच्च अंक प्राप्त किये हैं । छात्रा सूर्या वाजपेयी ने 95.40, अभिषेक गौतम ने 94.60, दिव्यांशु वर्मा ने 93.60, लव भारद्वाज ने 93.40, दिव्यांशु चतुर्वेदी ने 93 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय को गौरवांवित किया । छात्र मोहित शर्मा व अमृतांशु ने 91.20, वंशिता रूहेला ने 91 प्रतिशत अंक प्राप्त किये हैं।

विद्यालय के प्रधानाचार्य डा. अरूण कुमार वाजपेयी ने कक्षा 10 के सभी मेधावी विद्यार्थियों को सर्वोत्तम परीक्षाफल की शुभकामनायें देते हुये बताया कि अमर नाथ विद्या आश्रम का परीक्षाफल हमेशा से ही उच्च परम्पराओं का प्रतीक रहा है । उन्होंने बताया कि शैलेन्द्र, पीयूष, विनय कुमार, आकृष, सोना, विशाल, सक्षम, अभिषेक, अरूण, श्रुति, त्रिलोकी , निश्चल, जतिन प्रताप सिंह, प्रशांत,, शरद, समीर, दिशा गर्ग, विकास, विनायक, अदिति मिश्रा, राजा वाष्र्णेय मुनीश, शिवम, अनन्त, अतुल, सिद्धि ने भी 90 प्रतिशत से अधिक प्राप्त किये हैं।

उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों ने विषयवार गणित में 99, अंग्रेजी में 99, विज्ञान में 99, सामाजिक विषय में 98 तथा अंग्रेजी में 95 अधिकतम अंक प्राप्त किये हैं । प्रधानाचार्य ने बताया कि विद्या आश्रम के विद्यार्थी न केवल पढ़ाई में बल्कि खेल-कूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम व अन्य क्रियाकलापों में सदैव आगे रह कर विद्यालय ही नहीं अपितु सम्पूर्ण देश को गौरवान्वित कर रहे हैं ।

विद्यालय के चेयरमैन डा. आदित्य कुमार वाजपेयी, डा. अनिल वाजपेयी, उप प्रधानाचार्य डा. अनुराग वाजपेयी, शुभम, सुयश, के.के दीक्षित ने भी बोर्ड परीक्षा मे उत्तीर्ण कक्षा 10 के सभी विद्यार्थियों को बधाई देते हुये कहा कि विद्या आश्रम हमेशा से ही बालकों की शिक्षा एवं सर्वांगीण विकास के प्रति जागरूक रहा है । परीक्षा में उच्चतम अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों ने अपनी सफलता का श्रेय अपने विद्यालय, प्रधानाचार्य डा. अरूण कुमार वाजपेयी एवं अपने समस्त गुरूजनों को दिया है ।

Amarnath विद्यालय के सभी शिक्षकों ने कक्षा 10 के सभी विद्यार्थियों को अपना आशीर्वाद दिया तथा विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य के लिये शुभकामनायें दीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »