Amarnath गर्ल्‍स डिग्री कालेज की छात्राओं ने स्थापित किये कीर्तिमान

Amarnath गर्ल्‍स डिग्री (पी.जी.) कालेज में बी.कॉम. के परीक्षा में शत-प्रतिशत छात्रायें रहीं सफल

मथुरा। बालिकाओं की उच्च शिक्षा के लिये जनपद का प्रतिष्ठित महाविद्यालय Amarnath गर्ल्‍स डिग्री (पी.जी.) कालेज में बी.कॉम. का परीक्षाफल शत-प्रतिशत रहा। कॉलेज की 105 छात्राओं ने यूनीवर्सिटी में प्रथम श्रेणी प्राप्त कर महाविद्यालय सहित सम्पूर्ण ब्रज क्षेत्र को गौरवान्वित किया है ।

अमर नाथ गर्ल्‍स डिग्री कॉलेज के चैयरमेन डा. आदित्य कुमार वाजपेयी ने हर्ष व्यक्त करते हुये बताया कि बी.कॉम. प्रथम वर्ष की छात्रा खुशबू ने 75 प्रतिशत अंक, द्वितीय वर्ष की छात्रा यशु उपाध्याय ने 73 प्रतिशत अंक तथा तृतीय वर्ष की छात्रा नन्दनी नागपाल ने 69 प्रशित सर्वाधिक अंक प्राप्त किये हैं । उन्होंने बताया कि डा. बी.आर. अम्बेडकर विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले महाविद्यालयों के विद्यार्थियों में अमर नाथ गल्र्स डिग्री कॉलेज की छात्राओं ने परीक्षाफल में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है ।

महाविद्यालय के प्राचार्य डा. अनिल वाजपेयी ने बी.कॉम. की छात्राओं को शुभकामनायें देते हुये बताया कि महाविद्यालय में बी.कॉम. की की छात्रा वर्तिका त्रिवेदी, भारती, भावना शर्मा, गौरी गर्ग, कीर्ति रावत, भूमिका शर्मा, दीक्षा कौशिक ने भी उच्चतम अंक प्राप्त कर जनपद को गौरवान्वित किया है।

इस अवसर पर कॉलेज की कोर्डिनेटर डा. मीता, रोहित वाजपेयी, डा. नूतन देहर, डा. निर्मल वर्मा देविका, महिमा, हिना, शालिनी सहित सभी छात्राओं को शुभकामनायें देकर उनका उत्साहबर्द्धन किया।

Amarnath विद्या आश्रम में वृक्षों के महत्व पर नाटक का मंचन

Staged drama on the importance of trees in Amarnath Vidya Ashram
Staged drama on the importance of trees in Amarnath Vidya Ashram

जनपद के प्रमुख आवासीय शिक्षण संस्थान Amarnath विद्या आश्रम में पृथ्वी सप्ताह के अंतर्गत वृक्षों के महत्व एवं संरक्षण पर प्रेरक नाटक प्रस्तुत किया । बच्चों ने नाटक में शानदार अभिनय कला कर परिचय देते हुये वृक्षों के महत्व एवं अधिक से अधिक वृक्ष लगाने का संदेश दिया ।

Amarnath विद्या आश्रम के प्रधानाचार्य डा. अरूण कुमार वाजपेयी ने नाटक प्रस्तुत करने वाले सभी विद्यार्थियों की अभिनय कला प्रतिभा की प्रशंसा करते हुये कहा कि बच्चों ने जो संदेश नाटक के माध्यम से दिया है, उसे सभी आत्मसात भी करें तभी हम सही मायनों में वृक्षों एवं पृथ्वी के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वाह कर सकते हैं । उन्होंने सभी विद्यार्थियों का आह्वान करते हुये कहा कि वे अधिक से अधिक वृक्ष लगाकर उनका संरक्षण भी करें तथा अपने आस-पास के लोगों को भी को वृक्षारोपण के लिये प्रेषित करें । उन्होंने बताया कि विद्यार्थी प्रतिवर्ष विद्यालय में आयोजित वृक्षारोपण में उत्साहपूर्वक भाग लेते हैं ।

विद्यालय के उप प्रधानाचार्य डा. अनुराग वाजपेयी ने भी बच्चों की अभिनय कला की भूरि-भूरि प्रशंसा की । सामाजिक विज्ञान विभाग द्वारा आयोजित इस प्रेरक नाटक में तनु कुमारी, कृष्णा चतुर्वेदी, कान्हा, आध्या, पीयूष, कबीर, रौनक सहित अनेकों विद्यार्थियों ने भाग लिया । कार्यक्रम में सुनील तिवारी, पुनीत वाजपेयी, शुभम मोहन, रिचा सहित सभी शिक्षकों ने बच्चों का मार्गदर्शन किया तथा उनकी प्रस्तुतियों की सराहना की ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »