अमरनाथ गर्ल्‍स डिग्री कॉलेज में शौर्य दिवस मनाया

मथुरा। अमर नाथ गर्ल्‍स डिग्री काॅलेज, मथुरा में आज भारतीय वायु सेना द्वारा पुलवामा आतंकी हमले का बदला लिये जाने के उपलक्ष्य में शौर्य दिवस मनाया। महाविद्यालय के प्राचार्य डा0 अनिल कुमार वाजपेयी के नेतृत्व में महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा तिरंगा रैली निकाली गयी जिसमें छात्राओं ने देशभक्ति के नारों के साथ भारत माता की जय के नारे लगाये। सभी शिक्षकों एवं छात्राओं में गजब का उत्साह था ।

डा0 अनिल वाजपेयी ने बताया कि उनके जीवन काल में भारतीय सेना ने तीन युद्ध लडे़ हैं। जिसमें अनेकों सेना के जवान शहीद हुये उनके बलिदान को हमेशा याद किया जायेगा। छात्राओं ने पटाखे जलाकर वायुसेना की सर्जिकल स्ट्राईक का जश्न मनाया। उन्होंने बताया कि इस सर्जिकल स्ट्राईक से हमारे शहीद हुये जवानों की आत्मा को शांति अवश्य मिलेगी और पाकिस्तान भी फिर से कोई आतंकवादी घटना करने से पहले हजार बार सोचेगा । महाविद्यालय की निदेशिका डा0 मीता तिवारी ने छात्राओं को मिठाई खिलाकर भारतीय वायुसेना द्वारा लगभग 400 आतंकवादियों के मारे जाने की प्रसन्नता व्यक्त की । शौर्य दिवस के इस कार्यक्रम में डा0 आरती पाठक, डा0 निर्मल वर्मा, डा0 मनोरमा कौशिक, डा0 संदीप त्रिपाठी, डा0 अनीता पुजारा, नूतन देहर, सुनीता अग्रवाल, देविका, हिना, महिमा, कु0 शायमा, मनोज शर्मा आदि षिक्षक एवं शिक्षिकायें मौजूद रहे।

कल हुआ था farewell, छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया

Amarnath Girls Degree College farewell celebrations
Amarnath Girls डिग्री College farewell celebrations

जनपद में बालिकाओं की उच्च शिक्षा के लिये प्रमुख महाविद्यालय अमरनाथ गर्ल्‍स डिग्री काॅलेज में आयोजित farewell में जूनियर छात्राओं ने सीनियर छात्राओं को अश्रुपूर्ण नेत्रों के साथ विदाई दी । farewell के अवसर छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया ।

विदाई समारोह में महाविद्यालय की सीनियर छात्राओं ने रुंधे गले से काॅलेज में बिताये अनुभवों को सभी के साथ साझा करते हुये कहा कि महाविद्यालय में जो शिक्षा व संस्कार मिले वे हमें जीवन भर याद रहेंगे ।

छात्राओं के वक्तव्यों को सुन कर सभी भावुक हो गये । इस अवसर रंगारंग सांस्कृति कार्यक्रम में मिस फेयरवेल प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया, जिसमें पारम्परिक परिधानों सुसज्जित छात्राओं ने जब रैम्प पर कैटवाॅक किया तो वातवरण तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। मिस फेयरवेल का ताज बीएससी तृतीय वर्ष की छात्रा प्रिया चैधरी को पहनाया गया ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महाविद्यालय के प्राचार्य डा. अनिल वाजपेयी ने सभी छात्राओं को आशीर्वाद देते हुये कहा कि छात्रायें महाविद्यालय में मिले संस्कार को हमेशा याद रखें तथा अपने काॅलेज के साथ जुड़ी रहे । उन्होंने छात्राओं को भविष्य में उनकी सम्भावनाओं को बताते हुये उनका मार्ग दर्शन किया तथा परीक्षा में सफलता के लिये आशीर्वाद दिया । काॅलेज की कोर्डिनेटर डा. मीता तिवारी ने सभी छात्राओं को परीक्षा सम्बन्धी उपयोगी एवं आवश्यक निर्देश दिये व परीक्षा में उच्चतम अंकों के लिये शुभकामनायें दीं ।

फेयरवेल कार्यक्रम का संचालन बी.काॅम. द्वितीय वर्ष की छात्रा रश्मि व किशोरी ने किया । गोरी, महिमा, दीपिका, श्रेया, प्रिया, सृष्टि आदि छात्राओं की ने कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर योगदान दिया । इस अवसर पर महाविद्यालय की सभी प्रवक्ताओं व स्टाॅफ प्रमुख उपस्थित रहा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »