अमरनाथ गर्ल्‍स Degree College में हुआ निर्बल वर्ग उत्थान कार्यक्रम

मथुरा। बसन्त उत्सव पर्व के अवसर पर अमर नाथ गर्ल्‍स Degree College की छात्राओं ने राष्ट्रीय सेवा योजना के अन्तर्गत निर्बल वर्ग उत्थान कार्यक्रम में समाज के निर्बल व गरीब लोगों के मध्य आवश्यक सामग्री जैसे कपडे़, किताब-काॅपी तथा खाद्य वस्तुओं का वितरण किया।

अमर नाथ शिक्षण संस्थान के खेल मैदान में आयोजित इस कार्यक्रम में नई बस्ती, कैलाश नगर तथा भूतेश्वर क्षेत्र की निर्बल महिलाओं और बच्चों को राष्ट्रीय सेवा योजना की छात्राओं ने साक्षरता का भी पाठ पढ़ाया और सर्वे द्वारा समस्याओं का समाधान करने का संकल्प लिया। इस कार्यक्रम लगभग 200 निर्धन लाभार्थी रहे।

अमर नाथ गर्ल्‍स Degree College की छात्राओं ने राष्ट्रीय सेवा योजना के अन्तर्गत निर्बल वर्ग उत्थान कार्यक्रम में समाज के निर्बल व गरीब लोगों के मध्य आवश्यक सामग्री जैसे कपडे़, किताब-कॉपी तथा खाद्य वस्तुओं का वितरण किया।

Degree College के प्राचार्य डा. अनिल वाजपेयी जी ने कार्यक्रम में भाग लेनी वाली छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए उनकी सराहना की।

अमर नाथ शिक्षण संस्थान के खेल मैदान में आयोजित इस कार्यक्रम में नई बस्ती, कैलाश नगर तथा भुतेश्वर क्षेत्र की निर्बल महिलाओं और बच्चों को राष्टंªीय सेवा योजना की छात्राओं ने साक्षरता का भी पाठ पढ़ाया और सर्वे द्वारा समस्याओं का समाधान करने का संकल्प लिया। इस कार्यक्रम लगभग 200 निर्धन लाभार्थी रहे।

मिष्ठान वितरण के उपरान्त कार्यक्रम का समापन हुआ। इस कार्यक्रम के लिए संयोजिका डा0 मीता तिवारी जी ने छात्राओं की भूरि-भूरि प्रशंसा की और साधुवाद प्रदान किया। महाविद्यालय की प्रवक्ता डा0 अनीता पुजारा, डा0 मनोरमा कौशिक, डा0 आरती पाठक, श्रीमती सुनीता अग्रवाल आदि समस्त प्रवक्ताओं ने छात्राओं का दिशानिर्देशन किया।

महाविद्यालय के प्राचार्य डा0 अनिल वाजपेयी जी ने कार्यक्रम में भाग लेनी वाली छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए उनकी सराहना की। संयोजिका डा0 मीता तिवारी जी ने छात्राओं की भूरि-भूरि प्रशंसा की और साधूवाद प्रदान किया। महाविद्यालय की प्रवक्ता डा0 अनीता पुजारा, डा0 मनोरमा कौशिक, डा0 आरती पाठक, श्रीमती सुनीता अग्रवाल आदि समस्त प्रवक्ताओं ने अपना सहयोग प्रदान किया।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *