एनकाउंटर: मारा गया विकास दुबे का करीबी अमर दुबे, श्‍यामू गिरफ्तार

कानपुर। पुलिस ने विकास दुबे के करीबी अमर दुबे को एनकाउंटर में मार गिराया है जबकि गैंग के दूसरे सदस्य श्यामू वाजपेयी को गिरफ्तार किया है। हालांकि कानपुर शूटआउट के 5 दिन बाद भी विकास दुबे पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।
कानपुर शूटआउट के बाद पुलिस विकास दुबे गैंग पर ताबड़तोड़ कार्यवाही कर रही है। आज पुलिस ने विकास के राइट हैंड बताए जाने वाले शार्प शूटर अमर दुबे को मुठभेड़ में मार गिराया। एक दूसरे एनकाउंटर में विकास दुबे गैंग का साथी श्यामू वाजपेयी पुलिस के हत्थे चढ़ा है। बता दें कि कानपुर में पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद विकास दुबे अब तक पुलिस के हाथ नहीं लगा है लेकिन जिस तरह से पुलिस उसके गैंग का सफाया कर रही है, उससे विकास की बेचैनी बढ़नी तय है। यह भी कहा जा रहा है कि विकास सरेंडर भी कर सकता है।
विकास दुबे का राइट हैंड अमर दुबे
अमर दुबे हिस्ट्रीशीटर विकास के टॉप 10 गुर्गों में से एक था। उसके खिलाफ चौबेपुर थाने में 5 मुकदमे दर्ज हैं। साथ ही वह 25 हजार रुपये का इनामी भी था। अमर दुबे का घर विकास दुबे के घर सामने है। जानकारी के मुताबिक अमर दुबे बिकरू गांव में अपनी मां के साथ रहता था।
2 जुलाई की घटना में शामिल था अमर दुबे
अमर दुबे हमेशा विकास के साथ रहता था। 2 जुलाई की रात को जब विकास दुबे के घर पर पुलिस दबिश देने गई थी तो अमर दुबे भी वहां मौजूद था। पुलिस वालों पर फायरिंग करने में और उनकी जान लेने में अमर भी शामिल था। घटना के बाद से अमर विकास के साथ ही भाग निकला था।
विकास का साथी श्यामू वाजपेयी गिरफ्तार
विकास के साथी बताए जा रहे श्यामू वाजपेयी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। श्यामू के ऊपर 25 हजार का इनाम घोषित था। बताया जा रहा है कि घटना के दिन श्यामू वाजपेयी ने भी विकास दुबे के साथ मिलकर पुलिस पर हमला किया। पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। श्यामू को पकड़ने के बाद पुलिस उसे लेकर उस जगह गई जहां पर उसने असलहा छिपाया था। वह गाड़ी से उतरकर असलहे से पुलिस पर फायरिंग करने लगा। इस दौरान पुलिस ने उसके ऊपर गोली चलाई।
विकास दुबे गैंग का दयाशंकर अग्निहोत्री गिरफ्तार
इससे पहले पुलिस ने रविवार को विकास दुबे के एक और साथी दयाशंकर अग्निहोत्री को गिरफ्तार किया था। दयाशंकर ने पुलिस को कई अहम जानकारी थी। दयाशंकर ने बताया था कि विकास ने खुद पुलिसवालों पर गोलियां चलाई थीं और फोन करके 25-30 लोगों को बुलाया था।
अन्‍य गिरफ्तारियां
हरियाणा पुलिस ने फरीदाबाद से विकास दुबे के करीबी तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 4 पिस्तौल और 50 कारतूस बरामद किए। विकास के बेहद करीबी प्रभात उर्फ कार्तिकेय को भी गिरफ्तार किया गया है। फरीदाबाद के रहने वाले अंकुर और उनके पिता श्रवण को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसके अलावा एमपी के शहडोल से साले राजू खुल्लर को भी गिरफ्तार किया गया है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *