ग्लोबल अनवील इवेंट में Altroz से पर्दा उठाएगी Tata

नई दिल्‍ली। Tata Altroz भारतीय बाजार में आने वाली बहुप्रतीक्षित कारों में से एक है। कंपनी इस प्रीमियम हैचबैक का प्रमोशनल कैम्पेन कुछ समय पहले ही शुरू कर चुकी है। अब इस कार का इंतजार खत्म होने वाला है। Tata मोटर्स 3 दिसंबर को जैसलमेर में होने वाले ग्लोबल अनवील इवेंट में Altroz से पर्दा उठाएगा।
Tata अल्ट्रॉज भारतीय बाजार में मारुति बलेनो, ह्यूंदै आई20, टोयोटा ग्लैंजा और होंडा जैज जैसी कारों को टक्कर देगी।
लॉन्चिंग से पहले अल्ट्रॉज के बारे में काफी जानकारी सामने आ चुकी है। इस प्रीमियम हैचबैक में इंजन के तीन ऑप्शन मिलेंगे, जो बीएस6 कम्प्लायंट होंगे। इनमें दो पेट्रोल और एक डीजन इंजन होगा। अल्ट्रॉज टाटा मोटर्स के नए ALFA (ऐजल, लाइट, फ्लेक्सिबल और अडवांस्ड) प्लेटफॉर्म पर आधारित कंपनी की पहली कार है। साथ ही यह Tata की नई इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज सपॉर्ट करने वाली कार है, जिसके चलते इसका लुक काफी अट्रैक्टिव है।
इंटीरियर
Altroz का इंटीरियर भी काफी प्रीमियम होगा। इसमें फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, नया स्टीयरिंग व्‍हील, एम्बिऐंट लाइटिंग, गूगल असिस्टेंट, क्रूज कंट्रोल, क्लाइमेट कंट्रोल, सेगमेंट फर्स्ट पार्ट-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 12V चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे।
बुकिंग और लॉन्चिंग
Tata मोटर्स इस नई कार की ऑफिशल बुकिंग 4 नवंबर से शुरू करेगा। बुकिंग अमाउंट 21 हजार रुपये होगा। हालांकि, रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कंपनी के डीलर अपने स्तर पर इस कार की बुकिंग पहले से कर रहे हैं। 3 दिसंबर को यह कार पेश की जाएगी जबकि इसकी लॉन्चिंग अगले साल जनवरी में होगी। लॉन्चिंग के समय ही अल्ट्रॉज की कीमत की घोषणा की जाएगी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »