पहले से 5 बंगलों के मालिक बिग बी ने खरीदा 31 करोड़ रुपये का डुप्लेक्स

मुंबई। बॉलीवुड के सुपरस्टार अभिनेता अमिताभ बच्चन अलग- अलग वजहों से सुर्खियों में रहते हैं। कभी वो अपने सोशल मीडिया पोस्ट्स की वजह से चर्चा में रहते हैं तो कभी लोगों की मदद के लिए। इस बीच एक बार फिर से अमिताभ बच्चन चर्चा में हैं लेकिन इस बार वजह उनका नया डुप्लेक्स है।
मुंबई में बिग बी के पहले से ही 5 बंगले हैं
मुंबई में अमिताभ बच्चन के पहले से ही 5 बंगले हैं। करीब 10 हजार वर्गफीट में फैले ‘जलसा’ में वे परिवार के साथ रहते हैं। दूसरा बंगला ‘प्रतीक्षा’ है, जहां वे ‘जलसा’ में शिफ्ट होने से पहले रहते थे। सालों तक अमिताभ अपने माता-पिता के साथ यहीं रहे। अभिषेक और श्वेता का बचपन भी यहीं बीता। तीसरा बंगला ‘जनक’ है, जहां उनका ऑफिस है। जबकि चौथा बंगला वत्स है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह उन्होंने एक बैंक को लीज पर दिया हुआ है। इन सबके अलावा 2013 में भी उन्होंने करीब 60 करोड़ रुपए का बंगला ‘जलसा’ के ठीक पीछे खरीदा था।
31 करोड़ रुपये का डुप्लेक्स
दरअसल, अमिताभ बच्चन ने मुंबई में 31 करोड़ रुपये का एक डुप्लेक्स खरीदा है, जिसका साइज 5184 वर्गफुट है। अमिताभ बच्चन का ये डुप्लेक्स अंधेरी में स्थित है। एक रिपोर्ट के मुताबिक अमिताभ ने यह डुप्लेक्स क्रिस्टल ग्रुप के अटलांटिस प्रोजेक्ट में खरीदा है।
6 पार्किंग स्लॉट्स हैं मौजूद
रिपोर्ट्स के मुताबिक अमिताभ बच्चन का ये डुप्लेक्स 34 मंजिला निर्माणाधीन बिल्डिंग के 27वें और 28वें फ्लोर पर है। बताया जा रहा है कि इस डुप्लेक्स के साथ एक-दो नहीं बल्कि 6 कार पार्किंग मिली हैं। अमिताभ ने ये डुप्लेक्स 31 दिसंबर 2022 को खरीदा था, जबकि 12 अप्रैल 2021 को इसका रजिस्ट्रेशन करवाया था।
62 लाख रुपये की स्टांप ड्यूटी
बता दें कि अमिताभ बच्चन ने इस डुप्लेक्स के लिए 62 लाख रुपये की स्टांप ड्यूटी चुकाई है। वहीं महाराष्ट्र सरकार ने कोविड संक्रमण के कारण स्टांप ड्यूटी में छूट दी थी, जिसका फायदा भी अमिताभ बच्चन को मिला है। अगर अमिताभ बच्चन को ये फायदा नहीं मिलता तो उन्हें 2 प्रतिशत नहीं बल्कि 5 प्रतिशत स्टांप ड्यूटी चुकानी पड़ती।
सनी लियोनी और आनंद एल राय ने भी खरीदा अपार्टमेंट
रिपोर्ट के मुताबिक अंधेरी स्थित अटलांटिस प्रोजेक्ट में सनी लियोनी और बॉलीवुड निर्देशक आनंद एल राय ने भी अपार्टमेंट खरीदे हैं। सनी लियोनी ने 4365 स्क्वायर फीट के लिए 16 करोड़ रुपये तो आनंद ने 5917 स्क्वायर फीट के लिए 25.30 करोड़ रुपये कीमत चुकाई है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *