आलोक श्रीवास्तव और सुदीप का गज़ल कलेक्‍शन Noor यूट्यूब पर

मुंबई। गीतकार आलोक श्रीवास्‍तव, गायक सुदीप बनर्जी व ऋचा अनिरुद्ध की एक्‍टिंग से सजा गज़ल संग्रह Noor अब youtube पर भी आपको देखने को मिलेगा। कल मुंबई में आयोजित गजलों के कार्यक्रम खजाना में Noor रिलीज किया गया। मशहूर गीतकार और कवि आलोक श्रीवास्तव के लिखे इन अलफाजों को सुदीप बनर्जी ने अपने सुरों से सजाया है। प्यार और जिंदगी के फलसफों से लबरेज गजल नूर अब लोगों के बीच है।

यह पहला मौका है जब गजल और ऊर्दू कविता की दुनिया की दो नामचीन हस्तियां आलोक श्रीवास्तव और सुदीप बनर्जी किसी प्रोजेक्ट के लिए साथ आए हैं। Noor का वीडियो भी यूट्यूब पर देखा जा सकता है। इसमें चर्चित कार्यक्रम ‘जिंदगी लाइव’ फेम एंकर और पत्रकार ऋचा अनिरुद्ध ने मॉडलिंग की है। आलोक श्रीवास्तव ने इस गजल को भले ही पारंपरिक शैली में लिखा है, मगर इसके संगीत में शास्त्रीय के साथ साथ आधुनिक वाद्य यंत्रों का इस्तेमाल किया गया है।

फतेह अली खान ने सारंगी और अमित चौबे ने तबले की थाप ने गजल में चार चांद लगाए हैं। इस गजल की रिकॉर्डिंग मशहूर गायिका लता मंगेशकर के एलएम स्टूडियो में की गई है। वहीं, तलत अजीज, पंकज उधास और गायिका रेखा भारद्वाज ने इसका विमोचन किया।

काव्य और गजल को पुनर्जीवित करने की इन दोनों कलाकारों की ख्वाहिश का नतीजा है नूर। यह गजल इस बात का सबूत है कि अच्छी कविताएं और संगीत कभी भी चलन से बाहर नहीं होते। जब भी अच्छी कविता या गीत सही संगीत के साथ पेश किया जाता है, लोगों को लुभाता है।

-एजेंसी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »