Basti से गठबंधन प्रत्याशी राम प्रसाद चौधरी को हार्ट अटैक

बस्ती। लोकसभा चुनाव 2019 में Basti से गठबंधन के प्रत्याशी बसपा नेता राम प्रसाद चौधरी को आज दिल का दौरा पड़ गया। उनको तत्काल Basti जिला अस्पताल लाया गया, जहां से लखनऊ रेफर किया गया है। बहुजन समाज पार्टी के कद्दावर नेता राम प्रसाद चौधरी प्रदेश में मायावती की सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे हैं।

लोकसभा चुनाव में गठबंधन के प्रत्याशी के रूप में Basti से मैदान में उतरे हैं। गठबंधन में बस्ती संसदीय सीट बहुजन समाज पार्टी के हिस्से में है। राम प्रसाद चौधरी ने 22 अप्रैल को अपना नामांकन किया था।

राम प्रसाद चौधरी प्रत्याशी घोषित होने के बाद से प्रचार में लगे थे। बस्ती में इस बार लोकसभा का चुनावी मुकाबला दिलचस्प होगा। चुनाव में सभी योद्धा पुराने हैं। भाजपा व बसपा के महावत वहीं है लेकिन कांग्रेस ने अपना चेहरा बदल दिया है। पिछले चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ रहे राजकिशोर सिंह पूरे कुनबे के साथ कांग्रेसी हो गए हैं। सपा-बसपा गठबंधन से पूर्व मंत्री राम प्रसाद चौधरी और भाजपा से सांसद हरीश द्विवेदी प्रत्याशी बनाए गए हैं।

लोक सभा के बसपा उम्मीदवार और पूर्व मंत्री रामप्रसाद चौधरी करोड़पति हैं। उनकी चल-अचल संपत्ति करोड़ से ऊपर है। उनके पास सबसे अधिक गाड़ियां भी हैं। अब तक जिन प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है, उनमें गाड़ियों के मामले में रामप्रसाद चौधरी सबसे अमीर हैं। उनकी ओर से दाखिल शपथ पत्र के मुताबिक रामप्रसाद चौधरी के खुद के नाम से एक फोर्ड इंडीवर 17 लाख रुपये मूल्य की है।

वहीं उनकी पत्नी के नाम से दो ट्रैक्टर, एक डंपर, पांच ट्रक और एक जेसीबी मशीन है। जबकि भाजपा प्रत्याशी हरीश द्विवेदी के पास एक सफारी गाड़ी है। उनकी पत्नी के नाम से कोई गाड़ी नहीं है। हालांकि इस गाड़ी पर हरीश द्विवेदी ने पीनएबी गांधीनगर से 8 लाख साठ हजार एक सौ पचासी रुपये का ऋण दिखाया है।
-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *