फिल्म Kedarnath पर आस्था से खिलवाड़ का लग रहा आरोप

नई दिल्ली। फिल्म Kedarnath के तीर्थ पुरोहितों से लेकर राजनीतिक दलों ने विरोध शुरू कर दिया है। पांच बरस पहले Kedarnath में आई प्रलयकारी बाढ़ की घटना की पृष्ठभूमि पर आधारित सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत स्टारर फिल्म ‘केदारनाथ’ अपने टीजर और प्रोमो सामने आते ही विवादों में घिर गयी है। फिल्म अगले महीने रिलीज होने वाली है।

उत्तराखंड में स्थित Kedarnath क्षेत्र में वर्ष 2013 में आयी प्रलयंकारी भीषण बाढ़ से जुड़े घटनाक्रम पर आधारित इस फिल्म का केदारनाथ के तीर्थ पुरोहितों से लेकर राजनीतिक दलों ने विरोध शुरू कर दिया है। फिल्म के विरोध में उतरे लोगों ने फिल्म के नायक और नायिका के बीच दर्शाए गये अंतरंग दृश्यों को धार्मिक आस्था से छेड़छाड़ बताते हुए आपत्तिजनक करार दिया है।

विरोध कर रहे लोगों ने फिल्म की कथा पर आपत्ति जतायी है और उनका मानना है कि यह फिल्म लव जेहाद का समर्थन कर रही है. 7 दिसंबर को रिलीज हो रही अभिषेक कपूर निर्देशित यह फिल्म बाढ़ में फंसी एक हिंदू श्रद्धालु को एक मुस्लिम द्वारा बचाये जाने के बाद दोनों के बीच पनपे प्यार की कहानी है। इस फिल्म में सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत की जोड़ी है। सारा, सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी हैं और यह उनकी पहली फिल्म है।

उत्तराखंड में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी इस फिल्म को लेकर फिलहाल खुलकर कुछ नहीं बोल रही है लेकिन उसका भी मानना है कि सैद्धांतिक तौर पर धार्मिक स्थलों से जुडी परंपराओं और आस्थाओं का पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए और यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि इससे किसी की भावनायें आहत न हों।

पिछले कुछ दिनों में फिल्म के टीजर और प्रोमो जारी होने के बाद से केदारनाथ के सतेराखाल और आस पास के अन्य क्षेत्रों में स्थानीय लोगों ने फिल्म के विरोध में प्रदर्शन शुरू कर दिये और उन्होंने फिल्म के पोस्टर, निर्देशक, नायक और नायिकाओं के पुतले जलाये।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »