तीनों सेनाओं ने संयुक्‍त Press Conference करके किया पाकिस्‍तान के झूठ का पर्दाफाश

नई दिल्‍ली। तीनों भारतीय सेनाओं (एयरफोर्स, नेवी और आर्मी) की संयुक्त Press Conference में आज देश को आश्‍वस्‍त किया कि हमारे पास आतंकी कैंपों को उड़ाने के पुख्ता सबूत हैं, और पाकिस्तान ने भारतीय विमानों को मार गिराने का झूठा दावा किया।

संयुक्त Press Conference आर्मी से मेजर जनरल सुरेंद्र सिंह बहल, एयरफोर्स से एजीएम आरजीके कपूर, नेवी से रियर एडमिरल दलबीर सिंह गुजराल ने की ।

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए एजीएम आरजीके कपूर ने बताया कि पाकिस्तान ने कहा कि हमारा एफ16 नहीं था जबकि हमारे पास सबूत है, उनकी मिसाइल हमारी राजौरी एरिया में मिली। पाक ने कहा कि उसने जानबूझकर ओपन स्पेस पर बम गिराया जबकि वह हमारे मिलिटरी इन्सटॉलमेंट को लक्ष्य कर रहे थे। हमने पाकिस्तान के एफ-16 को मार गिराया, पाकिस्तान की तरफ से गलत बयान दिए गए। 27 फरवरी को पाकिस्तान के जेट को बड़ी मात्रा में आते देखा, हमारे सुखोई, मिग मिराज ने उनका पीछा किया उनका हमला नाकाम किया। 27 फरवरी को पाक विमान भारतीय सीमा में आए थे।

All the three army chiefs exposed the Joint Press Conference, Pakistan's lies
All the three army chiefs exposed the Joint Press Conference, Pakistan’s lies

पहले पाकिस्तान ने कहा कि उसने 2 भारतीय पायलट पकड़े हैं, लेकिन बाद में वह अपने बयान से पलट गया और फिर कहने लगा कि उसने एक पायलट को पकड़ा है। पाकिस्तान ने भारतीय विमानों को मार गिराने का झूठा दावा किया है। जहां तक भारत द्वारा पाकिस्तान के F-16 को मार गिराने की बात है, तो हमारे पास इसके सबूत भी हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में सेना ने कहा कि पाकिस्तान लगातार सीमा पर सीजफायर तोड़ रहा है, जिसका भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

भारतीय सेना के मेजर जनरल सुरेंद्र सिंह बहल ने कहा कि हमारी लड़ाई आतंकवाद के खिलाफ हैं जब तक पाकिस्तान इसे सपोर्ट करता रहेगा हम उनके ट्रेनिंग एरिया को टारगेट करने को तैयार हैं। मेजर जनरल सुरेंद्र सिंह बहल ने कहा कि जब तक पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आएगा तब तक हम इसी तरह जवाब देते रहेंगे। पाक ने 26 फरवरी की सुबह और रात में सीजफायर वॉयलेशन किया, हमारे मिलिट्री इंस्टॉलेशन को टार्गेट करने की कोशिश की, हमने उनका हमला नाकाम किया।

एडमिरल गुजराल ने कहा कि पाकिस्तान के किसी भी मिस एडवेंचर का मुकाबला करने के लिए हम पूरी तरह तैयार हैं।

-Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »