सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव को बनाई गई कमेटी के सभी सदस्‍यों ने इस्‍तीफा दिया

नई दिल्‍ली। सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (Supreme Court Bar Association) के चुनाव के लिए बनाई गई इलेक्शन कमेटी के सभी तीन सदस्यों ने इस्तीफ़ा दे दिया है.
एससीबीए इलेक्शंस 2020-21 के लिए बनाई गई चुनाव समिति के अध्यक्ष सीनियर एडवोकेट जयदीप गुप्ता और बाक़ी दो सदस्य हरिण पी रावल और नकुल दीवान थे.
सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के एक्टिंग सेक्रेटरी रोहित पांडेय को तीनों ने एक संयुक्त चिट्ठी भेजी है. चिट्ठी में उन्होंने लिखा है कि डिजिटल फर्म एनएसडीएल (नेशनल सिक्योरिटीज़ डिपॉज़टरी लिमिटेड) से बातचीत के बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन का चुनाव ऑनलाइन कराने का फ़ैसला किया था.
बार एसोसिएशन की कार्यकारी समिति को 14 जनवरी को इस सिलसिले में चिट्ठी लिखकर एनएसडीएल के साथ समझौते का मसौदा और इसमें आने वाले खर्च के बारे में सूचित किया गया था.
चुनाव समिति के सदस्यों ने अपनी साझा चिट्ठी में लिखा है, “14 जनवरी को कार्यकारी समिति ने कुछ फ़ैसले लिए हैं जिनकी जानकारी हमें मिली है. इससे हमें लगता है कि एससीबीए कार्यकारी ने हमारे निर्देशों को खारिज कर दिया है जो नियमों के तहत अंतिम और बाध्यकारी थे.”
सीनियर एडवोकेट जयदीप गुप्ता, हरिण पी रावल और नकुल दीवान का कहना है कि चुनाव समिति के सदस्य के तौर पर अपनी जिम्मेदारियों को निभाना उनके लिए मुश्किल हो गया था.
-BBC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *