अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी को तैयार हैं ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या

नई दिल्‍ली। टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या वेस्ट इंडीज दौरा मिस करने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी को तैयार हैं। साउथ अफ्रीका दौरे से पहले वह नेट्स में अपने हुनर को न सिर्फ मांझ रहे हैं बल्कि इसके वीडियो भी साझा कर रहे हैं। एक ऐसे ही वीडियो में वह अपने भाई क्रुणाल पंड्या के साथ प्रैक्टिस कर रहे हैं। क्रुणाल भी भारतीय टी20 टीम का हिस्सा हैं।
वीडियो में हार्दिक बल्लेबाजी कर रहे हैं और हर गेंद पर बड़े शॉट खेल रहे हैं। क्रुणाल हार्दिक को गेंदबाजी कर रहे हैं और छोटे भाई हार्दिक गेंद को मैदान के हर कोने में मार रहे हैं।
इस दौरान हार्दिक एक शॉट इतना तेज लगाते हैं क्रुणाल बमुश्किल खुद को बचाते हैं। प्रैक्टिस सेशन के दौरान हार्दिक बल्ले से बहुत अच्छे टच में नजर आ रहे हैं। हार्दिक की फॉर्म और फिटनेस टीम इंडिया के लिए बहुत जरूरी है क्योंकि साउथ अफ्रीका सीरीज के बाद भारत को काफी मैच खेलने हैं।
टीम प्रबंधन भी हार्दिक के वर्कलोड को लेकर काफी फिक्रमंद है। उन्हें विंडीज दौरे पर शामिल नहीं करने का फैसला इसी रणनीति का हिस्सा था। उन्हें एशिया कप के दौरान लोअर-बैक में स्टिफनेस के चलते स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाना पड़ा था। इसके साथ ही वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैचों में भी नहीं खेल पाए थे।
वह अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज से वापसी कर रहे हैं। सीरीज की शुरुआत 15 सितंबर से धर्मशाला में होगी। इसके बाद 18 तारीख को मोहाली और 22 को बेंगलुरु में मुकाबले खेले जाएंगे।
साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंग्टन सुंदर, राहुल चहर, खलील अहमद, दीपक चहर, नवदीप सैनी
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »