winter session से पहले सर्वदलीय बैठक, प्रधानमंत्री भी हुए शाम‍िल

नई द‍िल्ली। सोमवार से शुरू होने वाले संसद के शीतकालीन सत्र के मद्देनजर कई अहम मुद्दों पर विचार-विमर्श करने के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने विभिन्न दलों के नेताओं की सर्वदलीय बैठक बुलाई। इसमें इस सत्र में उठने वाले अहम मुद्दों पर चर्चा होगी। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी भी शामिल हुए।

इसके अलावा सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस की ओर से अधीर रंजन चौधरी, अपना दल की अनुप्रिया पटेल, लोजपा से चिराग पासवान, पिनाकी मिश्रा, एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी समेत कई विपक्षी दलोंं के नेता पहुंचे।
18 नवंबर से संसद सत्र

बता दें कि संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से शुरू हो रहा है जो 13 दिसंबर तक चलेगा। केंद्र सरकार गैर-मुस्लिम शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने के उद्देश्य से नागरिकता (संशोधन) विधेयक समेत कई अहम बिल पेश करेगी।

मोदी सरकार ने पिछले कार्यकाल में भी नागरिकता विधेयक को संसद में पेश किया था, लेकिन विपक्षी दलों ने इसका जोरदार विरोध किया था। विपक्षी दलों ने धार्मिक आधार पर भेदभाव के रूप में बिल की आलोचना की थी। यह बिल जनवरी में लोकसभा से पारित हो गया था, लेकिन राज्यसभा अटक गया। बिल को लेकर असम और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन हुए थे।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »