देश के हालातों पर ऑल इंडिया Sufi सज्जादानशीन काउन्सिल की मीटिंग

अजमेर। आज अजमेर हवेली दीवान साहब में दरगाह के अध्ययात्मिक प्रमुख दीवान सैयद जैनुल अबेदीन साहब की सरपरस्ती में ऑल इंडिया Sufi सज्जादानशीन काउन्सिल (registered) की मीटिंग हुई । मीटिंग की सदारत दीवान साहब के जानशीन सैयद नसीरूद्दीन चिशती ने की ।

काउन्सिल के चैयरमेंन सैयद नसीरूद्दीन ने बताया कि मीटिंग में बोर्ड के सभी सदस्य शामिल हुए जिस में उत्तर प्रदेश , आन्ध्र।प्रदेश , कर्नाटका , तेलंगाना , बिहार , गुजरात , दिल्ली, मध्य प्रदेश की सभी दरगाहो से जुड़े सज्जादागान और Sufi लोग अपनी अपनी राय रखी ।

मीटिंग की शुरुआत तिलवाते क़ुरान पाक से हुई उसके बाद पिछले दीनो पुलवामा आतंकी हमले में हुए शहीद सैनिकों के लीये दो मिनट का मोन रख कर खिराजे आकिदत पेश किया गया ।

उन हो ने बताया कि मीटिंग में मुल्क के मौजूदा हालात को नज़र में रखते हुए मुल्क की तमाम खनकाहो के सज्जादानशीनो और सूफ़ीयो को एक प्लेटफ़ार्म पर लाने की सोच के साथ साथ हुकूमत ,अवाम और नोजवानो के सामने सूफ़ी संतो की सही तालीम रखी जासके और मुल्क में फैले हुए नफ़रत के माहोल को केसे दूर किया जाए इस पर बड़ी गहनता के साथ चर्चा हुई ।

मीटिंग में निम्न बातोंं पर सहमति बनी और प्रस्ताव पारित किया गया 
देश भर में बड़ती दहशतगर्दी और देश में बड़ रहे नफ़रत के माहोल की मजम्मत की गई ।तय हुआ कि देश में चल रहे माहोल पर सब दरगाहें अपने अपने राज्यों में खानकाहो में अमन चैन का पेगाम दे और सूफ़ियों की मोहब्बत की शिक्षा का प्रचार प्रसार करेंगे सेमीनार आयोजीत करेंगे और ख़ास तोर पर हुबूल वतनी देश प्रेम का प्रचार प्रसार करेंगे ।
सभी सज्जादानशीन अपनी अपनी खानकाहो में हर शहरो के जिम्मेदारो के साथ अपने मुरीदो को लेकर सूफ़ी संतो के पेगाम को आम करेंगे स्कूली बच्चो को भी इस से जोड़ेंगे । साथ ही हर हफ़्ते में एक बार सभी स्कूल मदरसों में जाएंगे और वहा के पाठयक्रम में देश प्रेम और सूफ़ियों के पैैगाम को जोड़ेगे ।
अंत में सैयद नसीरूद्दीन चिशती ने सब का धन्यवाद किया और काउन्सिल की मीटिंग को समाप्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »