एआईएफएफ व Hockey India ने दी 25-25 लाख की मदद

नई द‍िल्ली। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) और Hockey India ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई के लिये प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 लाख रुपये का योगदान करने का फैसला किया।

एआईएफएफ के अध्यक्ष प्रफुल पटेल ने बुधवार को यह घोषणा की तो वहीं Hockey India के कार्यकारी बोर्ड ने यह फैसला किया।

हाकी इंडिया के अध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने विज्ञप्ति में कहा, इस मुश्किल घड़ी में इस संकट से लड़ने के लिये एकजुट होने और एक जिम्मेदार नागरिक के अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने का समय है।

हॉकी इंडिया कार्यकारी बोर्ड ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 लाख रुपये के योगदान का सर्वसम्म्त फैसला किया है।

एआईएफएफ ने अपने सभी कर्मचारियों को 14 मार्च से ही घर से काम करने का निर्देश दे दिया था और एआईएफएफ के तहत सभी फुटबॉल गतिविधियां अगले आदेश तक निलंबित कर दी थीं। इस बीच भारतीय फुटबॉल टीम के सदस्य अपनी तरफ से लोगों की मदद कर रहे हैं। डिफेंडर प्रीतम कोटल ने पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री राहत कोष में 50 हजार रुपये दिए हैं जबकि मिडफील्डर प्रणय हल्दर बैरकपुर मंगल पांडेय फुटबॉल कोचिंग कैंप में और बैरकपुर रेलवे स्टेशन के आसपास सुविधा से वंचित बच्चों को खाना उपलब्ध करा रहे हैं।

हल्दर ने इसके अलावा मुख्यमंत्री राहत कोष में 20 हजार रुपये भी दिए हैं। हल्दर के क्लब साथी प्रबीर दास ने 50 हजार रुपये का योगदान दिया है जबकि गोलकीपर अरिंदम घोष ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 हजार रुपये दिए हैं। आई लीग चैंपियन बन चुके मोहन बागान क्लब ने कोरोना की महामारी से लड़ने के लिए पश्चिम बंगाल राज्य आपात राहत कोष में 20 लाख रुपये दिए हैं।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *